भारत

Khalistan Supporters Protest Outside Indian High Commission In Britain After Action Against Amritpal Singh

[ad_1]

Indian High Commission Britain Protest: वारिस पंजाब दे चीफ और खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) पर पंजाब पुलिस की कार्रवाई के बाद ब्रिटेन में हंगामा हुआ है. रविवार (19 मार्च) को खालिस्तान समर्थकों ने लंदन में भारतीय हाई कमीशन के परिसर में हंगामा किया.

इस घटना को लेकर भारत ने तीखी प्रतिक्रिया दी है और दिल्ली में ब्रिटिश हाई कमीशन के उप-प्रमुख को तलब किया. उच्चायुक्त एलेक्स एलिस इस समय दिल्ली से बाहर हैं.

विदेश मंत्रालय ने एक कड़े बयान में कहा कि भारत को ब्रिटेन में भारतीय राजनयिक परिसरों और कर्मियों की सुरक्षा के लिए ब्रिटेन सरकार की बेरूखी देखने को मिली है, जो अस्वीकार्य है.

ब्रिटेन के राजदूत ने की निंदा

हाई कमीशन के बाहर खालिस्तान समर्थकों के हंगामे की भारत में ब्रिटेन के राजदूत एलेक्स एलिस ने निंदा की है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि यह पूरी तरह अस्वीकार्य है. उन्होंने कहा कि मैं ब्रिटेन में भारतीय हाई कमीशन के लोगों और परिसर में आज के शर्मनाक कृत्य की निंदा करता हूं. 

भारत ने कड़ा विरोध दर्ज किया

मंत्रालय ने कहा, ‘‘ब्रिटेन से सुरक्षा व्यवस्था की गैरमौजूदगी के लिए स्पष्टीकरण की मांग की गई, जिससे ये तत्व उच्चायोग परिसर में दाखिल हुए.’’ 

विदेश मंत्रालय ने कहा, ‘‘उम्मीद है कि ब्रिटेन सरकार आज की घटना में शामिल प्रत्येक व्यक्ति की पहचान, गिरफ्तारी और मुकदमा चलाने के लिए तत्काल कदम उठाएगी और ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति को रोकने के लिए कड़े कदम उठाएगी.’’. 

अमृतपाल सिंह पर पुलिस का एक्शन

गौरतलब कि पंजाब पुलिस ने खालिस्तान समर्थक और वारिस पंजाब दे के चीफ अमृतपाल सिंह पर शिकंजा कसने के लिए शनिवार को ऑपरेशन शुरू किया था. पुलिस ने उसके कई साथियों को तो गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन अमृतपाल भागने में सफल रहा. पुलिस उसकी तलाश कर रही है.

अमृतपाल सिंह पर अजनाला थाने में हमला करने, हेट स्पीच और अवैध हथियार रखने को लेकर एफआईआर दर्ज हैं. 

ये भी पढ़ें- 

सलमान खान को मिला धमकी भरा मेल, मुंबई पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बरार के खिलाफ दर्ज की FIR


#Khalistan #Supporters #Protest #Indian #High #Commission #Britain #Action #Amritpal #Singh

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button