भारत

Karni Sena Announce To Read Hanuman Chalisa At AMU Circle Police House Arrest

[ad_1]

Hanuman Chalisa In AMU: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में कथित देश विरोधी और हिंदू विरोधी गतिविधियों को लेकर करणी सेना बुधवार (1 फरवरी) को एएमयू में हनुमान चालीसा का पाठ करने वाली थी. इससे पहले ये लोग यहां पहुंचते पुलिस ने करणी सेना के लोगों को नजरबंद कर लिया. करणी सेना के उपाध्यक्ष ज्ञानेंद्र सिंह चौहान के आवास के बाहर काफी संख्या में पुलिसकर्मी पहुंचे.

दरअसल, गणतंत्र दिवस समारोह में धार्मिक नारेबाजी की गई थी. इसको लेकर करणी सेना एएमयू में सर्किल पर हनुमान चालीसा का पाठ करने का ऐलान किया था. करणी सेना के उपाध्यक्ष ज्ञानेंद्र सिंह चौहान ने इसके लिए कार्यकर्ताओं को अपने आवास पर इकट्ठा होने के लिए कहा था. उधर, इस चीज की भनक पुलिस को भी लग गई. कार्यकर्ता उपाध्यक्ष के आवास पर पहुंच पाते उससे पहले पुलिस वहां पहुंच गई और सभी को नजरबंद कर लिया. इसके बाद ज्ञानेंद्र सिंह चौहान के घर के बाहर पुलिस और कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ इकट्ठी हो गई.

क्या है मामला?

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में गुरुवार को गणतंत्र दिवस का समारोह चल रहा था. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर प्रोफेसर तारिक मंसूर के अलावा स्टूडेंट समेत अन्य लोग मौजूद थे. एनसीसी के कैडेट्स भी कार्यक्रम में शामिल थे. कार्यक्रम खत्म होने पर एक एनसीसी कैडेट अन्य लोगों से जबरदस्त नारे लगवाने लगा. इसी बीच उसने धार्मिक नारे भी लगवाने शुरू कर दिए.

एएमयू प्रॉक्टर ने समझाया पूरा मामला

मामले को लेकर एएमयू के प्रॉक्टर वसीम अली ने कहा, ‘हमारा कार्यक्रम खत्म हो चुका था. यहां से लड़के बाहर निकल रहे थे. मेन एग्जिट गेट के पास कुछ लड़के खड़े थे. उनमें से ही किसी एक लड़के ने नारे लगाये, जिसका वीडियो वायरल हो रहा है. लोग इस वीडियो पर आपत्ति भी जता रहे हैं. यूनिवर्सिटी प्रशासन ने इसकी जांच का आदेश दे दिया है.’ उन्होंने कहा कि एएमयू में सभी राष्ट्रीय त्योहार मनाये जाते हैं, लेकिन आज तक ऐसा किसी ने नहीं किया. यह किसी शरारती लड़के का काम है. एएमयू ने इसे गंभीरता से लिया है. उन्होंने कहा कि नारे लगाने वाला लड़का वीडियो में दिख रहा है. फिलहाल पुलिस ने छात्र पर मुकदमा दर्ज कर लिया है.

ये भी पढ़ें: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में NCC कैडेट्स की धार्मिक नारेबाजी पर एक्शन, पुलिस ने छात्र पर दर्ज किया मुकदमा

#Karni #Sena #Announce #Read #Hanuman #Chalisa #AMU #Circle #Police #House #Arrest

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button