भारत

Karnataka Politics Basavaraj Bommai Slams Congress On Joining MLA ST Somashekar Byarathi Basavaraju Speculation DK Shivakumar


Karnataka Politics: कर्नाटक में कांग्रेस दावा कर रही है कि कई बीजेपी नेता उनकी पार्टी में शामिल होना चाहते हैं. हाल ही में पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा के घर पर हुई मीटिंग में पूर्व मंत्री एसटी सोमशेखर और बिरथी बसवराज निजी कारण का हवाला देते हुए शामिल नहीं हुए. दोनों नेता मौजूदा समय में विधायक हैं. इससे राजनीतिक गलियारों में कई तरह की चर्चा शुरू हो गई कि क्या वो घर वापसी यानी कांग्रेस में फिर से शामिल होंगे. हालांकि बीजेपी ने इसे खारिज कर दिया है.  

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने शुक्रवार (18 अगस्त) तमाम अटकलों को खारिज करते हुए कहा, ”बीजेपी का कोई विधायक हमें नहीं छोड़ रहा है. कुछ स्थानीय मुद्दे. इसे हमने राज्य के अध्यक्ष के सामने रखा है. जल्द ही हम इसे सुलझा लेंगे. हम सब एकजुट हैं. कांग्रेस में भ्रष्टाचार और भाई-भतीजावाद शामिल है. ये लोग झूठी स्टोरी बोल रहे हैं.” 

कांग्रेस ने क्या दावा किया था?
न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, कर्नाटक के डिप्टी सीएम और प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने कहा है कि कई राजनीतिक कार्यकर्ता कांग्रेस में शामिल होने के इच्छुक हैं. साल 2024 के लोकसभा चुनाव में इसका मत प्रतिशत बढ़ाने के उद्देश्य से पार्टी के हित को ध्यान में रखते हुए निर्णय लिया जाएगा. 

मामला क्या है?
दावा किया जा रहा था कि बीजेपी के मौजूदा विधायक कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. इनमें ज्यादातर वो एमएलए हैं, जिन्होंने कि 2018 में कांग्रेस छोड़ दी थी. इस कारण  कांग्रेस और जेडीएस की गठबंधन वाली सरकार गिर गई थी. कांग्रेस और जेडीएस की सरकार 2018 में 17 विधायकों के इस्तीफा देने के कारण गिरी थी. इन लोगों के बीजेपी में शामिल होने के कारण वो सत्ता में आ गई थी. 

इनपुट- 

ये भी पढ़ें- ‘…तो राजनीति से संन्यास ले लूंगा’, आखिर क्यों बोले कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार?


#Karnataka #Politics #Basavaraj #Bommai #Slams #Congress #Joining #MLA #Somashekar #Byarathi #Basavaraju #Speculation #Shivakumar

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button