भारत

Karnataka Assembly Elections 2023 Congress DK Shivakumar Claims To Win 140 Out Of 224 Assembly Seats

[ad_1]

Karnataka Assembly Elections 2023: कर्नाटक में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं. सभी राजनीतिक पार्टियां जीत का दम भर रही हैं. इस बीच कांग्रेस भी जीत की उम्मीदों को लेकर काफी उत्साहित नजर आ रही है. कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने कुल 224 विधानसभा सीटों में से 140 से ज्यादा सीटों पर जीत मिलने का बड़ा दावा किया है. इतना ही नहीं उनका यह भी दावा है कि बीजेपी के कई विधायक कांग्रेस में शामिल होने वाले हैं. 

डीके शिवकुमार ने कहा कि इंटरनल सर्वे से संकेत मिलता है कि कांग्रेस को आगामी कर्नाटक विधानसभा चुनावों में कुल 224 सीटों में से 140 से अधिक सीटें जीतने का अनुमान है. पार्टी की राज्य इकाई के अध्यक्ष डी के शिवकुमार ने मंगलवार (7 मार्च) को दावा यह किया जब वह बीजेपी के दो पूर्व विधायकों और मैसूरु के पूर्व मेयर को पार्टी में शामिल करने के बाद संवाददाताओं से बात कर रहे थे. 

‘गुजरात के तुरंत बाद कर्नाटक में चुनाव कराना चाहती थी बीजेपी’

भाजपा छोड़कर 7 मार्च को कांग्रेस में शामिल होने वाले तीन नेताओं में कोल्लेगला के पूर्व विधायक जीएन नंजुंदास्वामी और बीजापुर के पूर्व विधायक मनोहर आइनापुर के साथ मैसूरु के पूर्व मेयर पुरुषोत्तम शामिल हैं. शिवकुमार ने यह भी दावा किया कि भाजपा 2022 के गुजरात चुनाव के नतीजे आने के तुरंत बाद कर्नाटक में चुनाव कराना चाहती थी, लेकिन अब इस कदम से पीछे हट गई. 

‘बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल होंगे कई विधायक’

शिवकुमार ने कहा कि पूर्व विधायक बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं. आने वाले दिनों में कांग्रेस उन मौजूदा विधायकों की लिस्ट की भी घोषणा करेगी जो पार्टी में शामिल होंगे. इस संबंध में अभी चर्चा चल रही है, इसलिए फिलहाल किसी के नाम का खुलासा नहीं किया जाएगा. 

ये भी पढ़ें: 

Tripura Oath Ceremony: आज त्रिपुरा के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे माणिक साहा, PM मोदी और अमित शाह भी होंगे शामिल

#Karnataka #Assembly #Elections #Congress #Shivakumar #Claims #Win #Assembly #Seats

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button