भारत

Karnataka Assembly Election HD Kumaraswamy Claim RSS Wants Pralhad Joshi As Next Chief Minister | कर्नाटक के चुनावी संग्राम के बीच RSS की चाहत क्यों बनें प्रह्लाद जोशी? एचडी कुमारस्वामी ने कहा


Karnataka Assembly Elections 2023: कर्नाटक में आगामी विधानसभा चुनाव (Karnataka Assembly Elections) को लेकर सियासत तेज है. इस बीच जनता दल (सेकुलर) नेता एचडी कुमारस्वामी (HD Kumaraswamy) ने आरएसएस (RSS) पर केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी (Prahlad Joshi) को मुख्यमंत्री बनाने की साजिश रचने का आरोप लगाया है. 

एचडी कुमारस्वामी का कहना है कि आरएसएस प्रह्लाद जोशी को कर्नाटक का अगला मुख्यमंत्री बनाना चाहता है. उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि प्रह्लाद जोशी को यहां की संस्कृति का ज्ञान नहीं है और वह समाज को विभाजित करने का काम करते हैं. उन्होंने कहा कि जोशी दक्षिण भारत के ब्राह्मणों से जुड़े हुए नहीं हैं. वह उन ब्राह्मणों के संप्रदायों से संबंधित हैं, जिन्होंने गांधी की हत्या की. 

कुमारस्वामी के विवादित बोल 

कुमारस्वामी ने विवादित बयान देते हुए कहा कि जोशी उस ब्राह्मण समुदाय से नहीं हैं जो दक्षिण कर्नाटक के हैं. वह उस संप्रदाय के हैं जिन्होंने पेशावर में भगवान की मूर्तियों को तोड़ा था. इस बयान को लेकर बीजेपी ने भी पलटवार किया है. कर्नाटक प्रदेश अध्यक्ष नलिन कुमार कटील ने कहा कि इस तरह का बयान पूर्व मुख्यमंत्री को शोभा नहीं देता. 

जोशी इस समय केंद्रीय संसदीय कार्यमंत्री, कोयला एवं खनन मंत्री हैं और वह कर्नाटक के धारवाड़ से लोकसभा सदस्य हैं. पलटवार में कटील ने कहा, ‘कुमारस्वामी को भय है कि जद(एस) विधानसभा चुनाव में 20 सीटें भी नहीं जीत पाएगी, इसलिए वह परेशान हैं. 

कर्नाटक विधानसभा चुनाव 

कर्नाटक में विधानसभा चुनाव मई 2023 तक होने की उम्मीद है क्योंकि कर्नाटक विधानसभा का कार्यकाल 24 मई 2023 को खत्म होने वाला है. पिछला विधानसभा चुनाव मई 2018 में हुआ था. चुनाव के बाद, जनता दल (सेक्युलर) और भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के गठबंधन ने राज्य सरकार बनाई, जिसमें एचडी कुमारस्वामी मुख्यमंत्री बने. 

ये भी पढ़ें: 

Abdul Ghaffar Khan Birth Anniversary: आजादी के बाद भी अब्दुल गफ्फार खान ने 40 साल जेल में काटे, फ्रंटियर गांधी को नहीं मिला न्याय

#Karnataka #Assembly #Election #Kumaraswamy #Claim #RSS #Pralhad #Joshi #Chief #Minister #करनटक #क #चनव #सगरम #क #बच #RSS #क #चहत #कय #बन #परहलद #जश #एचड #कमरसवम #न #कह

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button