मनोरंजन

धर्मेंद्र की मूवी से कंगाल हुए रुपाली के पिता, घर में नहीं बची थी 1 फूटी कोड़ी, मीलों पैदल चलकर बचाती थीं पैसे

[ad_1]

मुंबई. टीवी की सबसे पॉपुलर और महंगी एक्ट्रेस रुपाली गांगुली किसी पहचान की मोहताज नहीं है. लेकिन उनके पिता के अनिल गांगुली और भाई विजय गांगुल के बारे में बहुत ही कम लोग जानते हैं. उनके पिता अनिल गांगुली एक फिल्ममेकर रहे हैं. जबकि भाई एक कोरियोग्राफर हैं. फिल्म इंडस्ट्री से ताल्लुक होने के बाद भी रुपाली को काफी संघर्ष करना पड़ा है. उन्होंने हाल में खुलासा किया कि कैसे उनके पिता की कई फिल्में बॉक्स ऑफिस पर लगातार फ्लॉप होने के बाद वह कंगाल हो गए थे. रूपाली ने अपने पहले थिएटर प्ले के लिए मिली फीस का भी खुलासा किया.

साल 1991 में अनिल गांगुली ने ‘दुश्मन देवता’ को डायरेक्ट किया. फिल्म में धर्मेंद्र लीड रोल में थे. यह बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हुई. इस फिल्म के फ्लॉप होते ही वह आर्थिक तंगी से गुजरने लगे. रूपाली ने मैशबल इंडिया को बताया, “मैं वर्ली से पृथ्वी थिएटर (लगभग 15 किमी की दूरी) तक पैदल जाती थी क्योंकि मेरे पिता की फिल्में फ्लॉप हो गईं और हम गरीब हो गए.”

रुपाली गांगुली ने आगे कहा, “उनके (अनिल गांगुली) पास जो कुछ भी था वह सब बिक गया. उन्होंने धर्मेंद्र के साथ दुश्मन देवता नाम की एक फिल्म बनाई और वह फ्लॉप हो गई. मेरे पिता को तनाव के कारण शुगर हो गया और उस समय बहुत सी अन्य चीजें हुईं. हमने सारा पैसा खो दिया.”

रुपाली गांगुली ने बताया कि उन दिनों, फिल्ममेकर्स फिल्में बनाने के लिए अपनी प्राइवेट प्रॉपर्टी का निवेश करते थे क्योंकि कोई “कॉर्पोरेट सिस्टम” नहीं था. उन्होंने कहा, “यह वह समय था जब ज्वैलरी बेचकर और घर गिरवी रखकर फिल्ममेकर के पैसे से फिल्में बनाई जाती थीं, यही फैशन था, यही जुनून था.”

रुपाली गांगुली ने खुलासा किया, “मेरा पहला नाटक पृथ्वी थिएटर में ‘आत्मकथा’ था और इसका निर्माण दिनेश ठाकुर ने किया था. मैंने उनके साथ अपनी थिएटर जर्नी शुरू की. मेरे पहले नाटक के लिए मुझे 50 रुपए मिले थे और कभी-कभी मुझे समोसा भी मिलता था. उस वक्त यह बहुत सारा पैसा था.”

Tags: Anupamaa, Dharmendra, Rupali Ganguly

#धरमदर #क #मव #स #कगल #हए #रपल #क #पत #घर #म #नह #बच #थ #फट #कड #मल #पदल #चलकर #बचत #थ #पस

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button