बिज़नेस

Bajaj Finserv Asset Management Launches Its Balanced Advantage Fund

[ad_1]

Bajaj Finserv NFO: बजाज फिनसर्व ऐसेट मैनेजमेंट कंपनी ने अपना बैलेंस्ड एडवांटेज फंड लॉन्च कर दिया है. इस न्यू फंड ऑफर यानी एनएफओ की शुरुआत 24 नवंबर 2023 से होगी और ये 8 दिसंबर 2023 तक खुला रहेगा. ये भारत का पहला व्यवहार विज्ञान आधारित बैलेंस्ड एडवांटेज फंड होगा.

बजाज के बैलेंस्ड एडवांटेज फंड की खासियत

बजाज फिनसर्व ऐसेट मैनेजमेंट ने बजाज फिनसर्व बैलेंस्ड एडवांटेज फंड को लॉन्च करने का ऐलान किया है. ये एक ओपन एंडेड डायनामिक ऐसेट एलोकेशन फंड उन निवेशकों के लिए उपयुक्त है जो अपना पैसा इक्विटी और इक्विटी रिलेटेड इंस्ट्रूमेंट्स में लगाना चाहते हैं. वहीं डेरिवेटिव्स और फिक्स्ड इनकम इंस्ट्रूमेंट्स में पैसा लगाने वालों के लिए ये अच्छा विकल्प बन सकता है.

जानें एनएफओ की मुख्य बातें

बजाज फिनसर्व बैलेंस्ड एडवांटेज फंड का बेंचमार्क इंडेक्स निफ्टी 50 हाइब्रिड कंपोजिट डेट 50:50 इंडेक्स है.

न्यूनतम आवेदन राशि 500 रुपये (प्लस 1 रुपये के मल्टीपल) और न्यूनतम अतिरिक्त आवेदन राशि 100 रुपये (प्लस 1 रुपये के मल्टीपल) के साथ है.

इक्विटी एलोकेशन को भी गाइडेंस देता है फंड

ट्रेडिशनल रूप से, ऐसेट एलोकेशन रणनीति तय करने के लिए फंडामेंटल, पिछली परफॉरमेंस और क्वांटिटेटिव मॉडल का पालन करना है. हालांकि, बजाज फिनसर्व एएमसी की इंवेस्टमेंट टीम ऐसेट एलोकेशन और निवेश के समय पर फैसला लेने के लिए व्यवहार विज्ञान मॉडल का भी उपयोग करने में विश्वास करती है. ये फंड इक्विटी एलोकेशन को भी गाइडेंस देता है, जब बाजार का वैल्यूएशन कम होता है तो एलोकेशन बढ़ाता है और ज्यादा होने पर इसे कम करता है.

बजाज फिनसर्व एएमसी बीएएफ मॉडल क्या है

बजाज फिनसर्व एएमसी बीएएफ मॉडल भविष्य में पर शेयर इनकम, फंड डेवलपमेंट की उम्मीदों और इंटरेस्ट रेट के आधार पर उचित मार्केट वैल्यू का अनुमान लगाता है. बाजार की अस्थिरता से निपटने के साथ साथ एंट्री और एग्जिट पॉइंट्स को ठीक करने के बाद रिटर्न को ऑप्टिमाइज्ड करने में भी ये फंड पूरी मदद करता है.

लंबी अवधि में बेहतर रिटर्न देगा फंड

बजाज फिनसर्व बीएएफ एक अनोखे इंवेस्टमेंट मॉडल का यूज करता है जो व्यवहार विज्ञान और फाइनेंशियल इनसाइट्स के नजरिए को जोड़ता है. इस ऐसेट एलोकेशन टेक्नीक के जरिए निवेशक बाजार के उतार-चढ़ाव से निपटने के बाद रिटर्न को भी ऑप्टिमाइज कर सकते हैं. ऐसेट एलोकेशन तय करने के लिए केवल क्वांटेटिव मॉडल का यूज करने के बजाए, बजाज फिनसर्व एएमसी इंवेस्टमेंट टीम प्रैक्टिकल पहलू का भी एनालिसिस करती है. इससे निवेशकों को लंबी अवधि में बेहतर रिटर्न हासिल करने में मदद मिल सकती है.

बजाज फिनसर्व एसेट मैनेजमेंट का क्या है कहना

बजाज फिनसर्व एसेट मैनेजमेंट के सीईओ, श्री गणेश मोहन ने कहा, “यह देखते हुए कि हम एक नए एंट्री हैं, हमारे पास चीजों को नए सिरे से देखने का मौका है. हमारा बीएएफ उस नजरिए का एक और उदाहरण है जहां व्यवहार विज्ञान और फाइनेंशियल इनसाइट्स दोनों ही बैलेंस्ड हैं. इससे हमें अपने इंवेस्टमेंट के लिए सही फैसले लेने में मदद मिलती है. मुझे भरोसा है कि आप निकट भविष्य में इंडस्ट्री में कई और व्यवहार विज्ञान-बेस्ड आइडिया और प्रोडक्ट्स के बारे में बात करते हुए देखेंगे.”

ये भी पढ़ें

Income Tax: तीन साल से पुराने इनकम टैक्स के मामले में नोटिस नहीं दे सकता आयकर विभाग, इस कोर्ट ने दिया आदेश

#Bajaj #Finserv #Asset #Management #Launches #Balanced #Advantage #Fund

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button