बिज़नेस

Jobs In Telecom Sector Reliance Jio Vodafone Bharti Airtel Will Increase Workforce By 25 Percent In FY2024 | टेलीकॉम सेक्टर में आएगी नौकरियों की बहार! Jio, एयरटेल सहित कुछ कंपनी बढ़ाएंगी वर्कफोर्स


Jobs in Telecom Sector: देश के टेलीकॉम सेक्टर में जल्द नौकरियों की बहार (Jobs in Telecom Sector) आ सकती है. दिग्गज कंपनियां जैसे रिलायंस जियो (Reliance Jio) , वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea), भारतीय एयरटेल जल्द ही अपने कर्मचारियों की संख्या में 25 फीसदी तक की बढ़ोतरी कर सकती हैं. इकोनॉमिक टाइम्स में छपी रिपोर्ट के अनुसार वित्त वर्ष 2024 तक 5जी टेक्नोलॉजी के विस्तार के लिए कंपनियों को ज्यादा से ज्यादा वर्कफोर्स की आवश्यकता पड़ेगी. ऐसे में वह जल्द नए लोगों की भर्ती कर सकती हैं. ध्यान देने वाली बात ये है कोरोना महामारी के बाद टेलीकॉम कंपनियों ने नई भर्तियों में कुछ वक्त के लिए कटौती कर दी थी, लेकिन वित्त वर्ष 2023 में एक बार फिर बड़े पैमाने पर भर्तियां की गई है.

30 से 40 फीसदी तक होगी हायरिंग

वहीं अंग्रेजी पोर्टल मिंट में छपी रिपोर्ट के मुताबिक जनवरी 2023 से भारत के टेलीकॉम सेक्टर में हायरिंग की ग्रोथ में 40 से 45 फीसदी तक की तेजी देखी जा सकती है. वहीं अगले 3 से 6 महीने के भीतर देश में बढ़ते 5जी के प्रभाव के साथ ही नई भर्तियों की गति में 30 से 36 फीसदी तक की बढ़त दर्ज हो सकती है. इससे पहले देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो इंफोकॉम ने कहा कि वह अब पूरे देश में 26 gigahertz millimetre की स्पीड से 5जी सेवाएं प्रदान कर रहा है.

इसके साथ ही कंपनी ने 2 gigahertz प्रति सेकंड की अधिकतम स्पीड का भी दावा किया है. ऐसे में देश के बढ़ते 5 जी के प्रभाव के कारण आने वाले वक्त में कंपनी में नई हायरिंग की संभावना (New Hiring in Jio) बढ़ी है. वहीं भारती एयरटेल (Bharti Airtel) की बढ़ती 5जी सर्विस के कारण कंपनी को जल्द ही बड़े पैमाने पर भर्तियों की आवश्यकता पड़ सकती है.

वोडाफोन आइडिया को मिला प्रमोटर ग्रुप का सहारा

आर्थिक संकट से जूझ रही टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन आइडिया ने सोमवार को अपने शेयरधारकों को जानकारी दी है कि उसे अपने प्रमोटर ग्रुप से 2,000 करोड़ रुपये की आर्थिक मदद का भरोसा मिला है. बता दें कि कंपनी पर 30 जून 2023 तक कुल 2.11 लाख रुपये का कर्ज था, जिसमें से उसे 2000 करोड़ के लोन को तुरंत वापस करने की जरूरत है. ऐसे में कंपनी के प्रमोटर समूह ने प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से वोडाफोन आइडिया को मदद करने का भरोसा दिया है.

ये भी पढ़ें-

New Housing Scheme: किरायेदारों का घर का सपना जल्द होगा पूरा! शहरी इलाकों के लिए सरकार शुरू करने जा रही नई स्कीम

#Jobs #Telecom #Sector #Reliance #Jio #Vodafone #Bharti #Airtel #Increase #Workforce #Percent #FY2024 #टलकम #सकटर #म #आएग #नकरय #क #बहर #Jio #एयरटल #सहत #कछ #कपन #बढएग #वरकफरस

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button