दुनिया

Japan Military Chopper Crashes Rescue Operation Underway Know Death Injured Number latest update

[ad_1]

Japan Military Chopper: जापान (Japan) का सैन्य हेलिकॉप्टर गुरुवार (6 अप्रैल) को समुद्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. हेलीकॉप्टर में 10 लोग सवार थे. विदेशी मीडिया CNN ने जापान के रक्षा मंत्री यासुकाजू हमादा के हवाले से जानकारी दी. रेस्क्यू ऑपरेशन तलाश के लिए दक्षिणी जापान के समुद्र में छानबीन कर रहे थे.

रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटे बचावकर्मी दुर्घटना में मारे गए या बचे हुए लोगों को तलाश रहे है. जापान के ग्राउंड सेल्फ-डिफेंस फोर्स (JSDF) के चीफ ऑफ स्टाफ जनरल यासुनोरी मोरीशिता के अनुसार, यूएच-60 जेए हेलीकॉप्टर के टुकड़े समुद्र में दिख  रहे थे और बचावकर्ता अभी भी जीवित बचे लोगों की तलाश कर रहे हैं.

ओकिनावा के दक्षिणी प्रांत के पानी में लापता
CNN ने मोरीशिता के हवाले से कहा कि लापता कर्मियों में दो पायलट, दो मैकेनिक और छह यात्री शामिल हैं, जिनमें सेल्फ-डिफेंस फोर्स (JSDF) के एक शीर्ष कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल युइची सकामोटो भी शामिल हैं.

एविएशन सेफ्टी नेटवर्क के तरफ से बनाए गए एक डेटाबेस के अनुसार, अगर इस दुर्घटना में कोई जिंदा नहीं बचा तो  1995 के दुर्घटना बाद से जापान में होने वाली सबसे घातक सैन्य विमान दुर्घटना के रूप में साबित हो सकती.

आपको बता दे कि जापान का ग्राउंड सेल्फ-डिफेंस फोर्स हेलीकॉप्टर गुरुवार (6 अप्रैल) को ओकिनावा के दक्षिणी प्रांत के पानी में लापता हो गया. हेलीकॉप्टर दोपहर लगभग 3:55 बजे रडार से गायब हो गया था.

हेलीकॉप्टर के लापता होने के समय खराब मौसम की सूचना
सेल्फ-डिफेंस फोर्स (JSDF) के मुताबिक, ओकिनावा प्रीफेक्चर के मियाको द्वीप के पास सुविधाओं के सर्वेक्षण के लिए वहां से निकलने के तुरंत बाद लापता हो गई. हालांकि, हेलीकॉप्टर को अपने समयानुसार शाम 5:05 बजे मियाको द्वीप पर लौटना था. क्योडो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार कोस्ट गार्ड  के एक सूत्र के अनुसार, जहां दुर्घटना हुई वहां पर हेलीकॉप्टर के रोटर ब्लेड का हिस्सा सहित तेल और वस्तुएं मिली.

हेलीकॉप्टर के लापता होने के समय खराब मौसम की सूचना नहीं मिली थी. जापान के प्रधान मंत्री फुमियो किशिदा ने टोक्यो में संवाददाताओं से कहा कि हम लोगों को बचाने और बचाव कार्यों को अधिकतम प्राथमिकता दे रहे हैं.

ये भी पढ़ें: China Japan Relations: धुर-विरोधियों के हाथ मिले! 3 साल बाद चीन पहुंचे जापान के विदेश मंत्री, दुनिया की निगाह- दोनों देशों में क्‍या बातचीत होंगी

#Japan #Military #Chopper #Crashes #Rescue #Operation #Underway #Death #Injured #Numberlatestupdate

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button