भारत

Jammu Kashmir Assembly Election Former Minister Altaf Bukhari Said Not Allow Non Locals To Settle


Jammu Kashmir Election: जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा तेज है. इसी बीच जम्मू-कश्मीर अपनी पार्टी के अध्यक्ष अल्ताफ बुखारी (Altaf Bukhari) ने  शनिवार (11 फरवरी) को बड़ा बयान दिया है. 

अल्ताफ बुखारी ने कहा कि उनकी पार्टी केंद्र शासित प्रदेश में गैर स्थानीय लोगों को बसने की अनुमति नहीं देगी. उन्होंने सरकारी जमीन पर से कब्जा हटाने के लिए प्रशासन के चलाए जा रहे अभियान की भी आलोचना की. पूर्व मंत्री बुखारी ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की और वादा किया कि उनकी पार्टी के सत्ता में आने के बाद प्रशासन  के उठाए गए सभी ‘जन विरोधी’ फैसलों को पलट दिया जाएगा. 

‘कोई दूसरा विकल्प नहीं है’

बुखारी ने जम्मू में मीडिया से बात करते हुए कहा, ‘‘हम गैर स्थानीय लोगों को जम्मू-कश्मीर में बसने नहीं देंगे. जम्मू-कश्मीर की जमीन यहां के लोगों की है और उन्हीं की रहेगी. एक कार्यक्रम सांबा में पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) के युवा नेता रहे सनी संग्राल को पार्टी में शामिल कराने के लिए आयोजित किया गया था.

उन्होंने गांधी नगर स्थित पार्टी मुख्यालय में अपने समर्थकों के साथ अपनी पार्टी की सदस्यता ली. अतिक्रमण विरोधी अभियान पर चिंता जताते हुए बुखारी ने कहा कि सरकार के पास अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने के अलावा कोई दूसरा विकल्प नहीं है. 

अभियान क्या है?

बता दें कि जम्मू कश्मीर प्रशासन सरकारी भूमि पर बने कब्जे को हटा रहा है. अनंतनाग जिले के श्रीगुफवाड़ा में अधिकारियों ने गुरुवार (9 फरवरी) को ही सरकारी भूमि पर बीजेपी नेता सोफी यूसुफ के कथित रूप से बनाई गई एक व्यावसायिक इमारत को अपने कब्जे में ले लिया था. अधिकारियों ने बताया कि राज्य की भूमि को अतिक्रमणकारियों से मुक्त कराने के लिए इमारत को सील किया गया है. उन्होंने बताया कि सरकारी भूमि पर निर्माण की जानकारी के बाद 20 दुकानों वाली इमारत को पहले राजस्व विभाग ने अपने कब्जे में लिया. 

ये भी पढ़ें- Omar Abdullah On PM Modi: ‘लोकतंत्र के त्योहार….’, पीएम मोदी ने जम्मू-कश्मीर में खुशहाली का किया जिक्र तो उमर अब्दुल्ला ने कसा तंज

#Jammu #Kashmir #Assembly #Election #Minister #Altaf #Bukhari #Locals #Settle

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button