भारत

Jammu And Kashmir Ghulam Nabi Azad Says About Land Eviction Drive Kashmir PM Modi Statement Kashmir

[ad_1]

Ghulam Nabi Azad: कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे और डेमोक्रेटिक आजाद पार्टी के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने कश्मीर को लेकर बड़ा बयान दिया है. कश्मीर में सरकार के अतिक्रमण विरोधी अभियान को लेकर आजाद ने बुधवार को कहा, “धारा 370 और 35A के हटने के बाद केंद्र के खिलाफ गुस्सा थोड़ा ठंडा हो रहा था, उग्रवाद समाप्त हो रहा था, लोग खुलेआम बाहर घूम सकते थे, हड़ताल और पथराव खत्म हो रहा था. लेकिन इससे सरकार को लाभ उठाने की बजाय, सरकार लोगों को उनकी जमीन से बेदखल कर रही है. इससे सरकार ने खुद के पैरों पर कुल्हाड़ी मार ली है.” 

पीएम ने संसद में अमन-चैन की बात की 

वहीं, इससे पहले बुधवार को राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा का जवाब देते वक्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर के लाल चौक पर तिरंगा फहराने के समय को याद किया. प्रधानमंत्री ने कहा कि जो अभी-अभी जम्मू कश्मीर होकर आए हैं. उन्होंने देखा कि वहां अमन-चैन कायम है. पीएम मोदी के संसद में दिए बयान के बाद गुलाम नबी आजाद ने ये बात कही है. 

जम्मू-कश्मीर में यात्रा ले गया था- पीएम 

पीएम मोदी ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की तरफ इशारा करते हुए कहा कि बीती शताब्दी के उत्तरार्ध में मैं भी जम्मू-कश्मीर में यात्रा ले गया था. उन्होंने कहा कि तब मैं अपने साथ लाल चौक में तिरंगा फहराने का संकल्प लेकर गया था. उस वक्त आतंकियों ने पोस्टर लगाए थे कि देखते हैं किसने अपनी मां का दूध पीया है जो लाल चौक पर झंडा फहराता है. बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का आखिरी पड़ाव जम्मू-कश्मीर था. 

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद ने कहा कि अतिक्रमण विरोधी अभियान से भ्रष्टाचार हो रहा है क्योंकि लोग यह सुनिश्चित करने के लिए राजस्व अधिकारियों को रिश्वत दे रहे हैं कि उनके नाम उन लोगों की लिस्ट में ना आएं जिन्होंने सरकारी जमान पर अतिक्रमण किया है.  

यह भी पढ़ें: Omar Abdullah On PM Modi: ‘लोकतंत्र के त्योहार….’, पीएम मोदी ने जम्मू-कश्मीर में खुशहाली का किया जिक्र तो उमर अब्दुल्ला ने कसा तंज


#Jammu #Kashmir #Ghulam #Nabi #Azad #Land #Eviction #Drive #Kashmir #Modi #Statement #Kashmir

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button