भारत

Jammu And Kashmir Administration Dismisses Rahul Gandhi Claims Of Security Lapses In Bharat Jodo Yatra

[ad_1]

Rahul Gandhi Stop his Bharat Jodo Yatra in Kashmir: कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में सुरक्षा में चूक के दावों के बीच जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने शुक्रवार को कहा कि योजना से अधिक लोगों की भीड़ के कारण सुरक्षा संसाधनों पर दबाव हो सकता है, जिसके कारण यात्रा के दौरान सुरक्षा व्यवस्था की कमी का आभास हुआ हो.

प्रशासन ने यह भी कहा कि ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के लिए हमारी तरफ से सभी सुरक्षा व्यवस्था की गई है क्योंकि सरकार ‘सुरक्षा चिंताओं के प्रति पूरी तरह से सचेत है’. वहीं, इससे पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि “जम्मू-कश्मीर में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दौरान पुलिस का इंतजाम ध्वस्त हो गया, जिसके बाद अपने सुरक्षाकर्मियों की सलाह पर उन्होंने आज की यात्रा रद्द कर दी.” उन्होंने यहां मीडिया से बातचीत में यह भी कहा कि “शनिवार और रविवार को इस यात्रा व  इससे जुड़े कार्यक्रमों में ऐसा नहीं होना चाहिए.

500 मीटर चलकर ही रोकनी पड़ी यात्रा

कांग्रेस नेता ने जम्मू क्षेत्र के बनिहाल से यात्रा की शुरुआत की और एक बुलेटप्रूफ वाहन में जवाहर सुरंग पार करके घाटी के काजीगुंड इलाके में दाखिल हुए, लेकिन इसके बाद 500 मीटर भी नहीं चल सके. उनसे उनके सुरक्षाकर्मियों ने यात्रा रोकने के लिए कहा, क्योंकि भारी भीड़ को संभालने के लिए पुलिसकर्मी मौजूद नहीं थे. राहुल गांधी ने कहा कि, “मुझे लगता है कि यह महत्वपूर्ण है कि पुलिस भीड़ का प्रबंधन करे ताकि हम यात्रा कर सकें. मेरे सुरक्षाकर्मी जो सिफारिश कर रहे हैं, उसके खिलाफ जाना मेरे लिए बहुत मुश्किल है. हमारी यात्रा जारी रहेगी.”

सूरक्षा चूक पर कांग्रेस नेताओं ने प्रशासन को लताड़ा

जम्मू-कश्मीर और लद्दाख की कांग्रेस प्रभारी रजनी पाटिल ने ट्वीट कर कहा कि, “जम्मू-कश्मीर यूटी प्रशासन राहुल गांधी के नेतृत्व वाली भारत जोड़ो यात्रा को सुरक्षा प्रदान करने में विफल रहा. सुरक्षा चूक यूटी प्रशासन के अनुचित और अप्रस्तुत रवैये का संकेत देती है.” वहीं बनिहाल में कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने कहा कि “पिछले 15 मिनट से यहां भारत जोड़ो यात्रा के साथ कोई सुरक्षा अधिकारी नहीं है. यह एक गंभीर चूक है. राहुल गांधी और अन्य यात्री बिना किसी सुरक्षा के नहीं चल सकते.”

ये भी पढ़ें

इन्फ्रा मुद्दों पर आलोचना हुई तो कर्नाटक के CM बोम्मई ने मंच पर संत से छीन लिया माइक, बोले- ‘I Do My Job’

#Jammu #Kashmir #Administration #Dismisses #Rahul #Gandhi #Claims #Security #Lapses #Bharat #Jodo #Yatra

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button