भारत

Jairam Ramesh Says Kiren Rijiju Were Talking Like An Outlaw After His Anti India Gang Remark | Supreme Court: रिजिजू की ‘एंटी-इंडिया गैंग’ वाली टिप्पणी पर भड़के जयराम रमेश, बोले


Jairam Ramesh on Kiren Rijiju: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश (Jairam Ramesh) ने केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू (Kiren Rijiju) की ‘भारत विरोधी गिरोह का हिस्सा’ वाली टिप्पणी की आलोचना की. उन्होंने रिजिजू पर पलटवार करते हुए उन्हें आड़े हाथ लिया. जयराम ने कहा कि कानून मंत्री एक डाकू की तरह बात कर रहे हैं. न्याय मंत्री अन्याय का प्रचार कर रहे हैं. अगर यह भाषण के बाद की स्वतंत्रता के लिए खतरा नहीं है तो क्या है? 

दरअसल, रिजिजू ने कहा था कि कुछ जज ऐसे हैं जो कार्यकर्ता हैं और भारत विरोधी गिरोह का हिस्सा हैं जो न्यायपालिका को विपक्षी दलों की तरह सरकार के खिलाफ करने की कोशिश कर रहे हैं. कानून मंत्री ने कहा कि जज किसी राजनीतिक संबद्धता का हिस्सा नहीं होते हैं. उन्होंने कहा कि ये लोग कैसे कह सकते हैं कि कार्यपालिका को नियंत्रित करने की जरूरत है? वे ऐसा कैसे कह सकते हैं? कोई भी नहीं बचेगा और देश के खिलाफ जाने वालों को भुगतान करना होगा.

कोर्ट के लिए नहीं हैं रूल्स 

रिजिजू ने इंडिया टुडे कॉन्क्लेव में शनिवार (18 मार्च) को न्यायपालिका से लेकर कोलेजियम सिस्टम तक कई मुद्दों पर बेबाकी से अपनी राय रखी थी. इस दौरान उन्होंने राहुल गांधी पर भी तीखा हमला बोला. उन्होंने कहा कि अदालतों की जवाबदेही (Accountability) एक मुद्दा है और लक्ष्मण रेखा दूसरा मुद्दा है. उन्होंने कहा कि जजों की जवाबदेही को लेकर मुझे बड़ी संख्या में सुझाव और फीडबैक मिले हैं, क्योंकि आप जानते हैं कि जज किसी के प्रति अकाउंटेबल नहीं हैं. उन्होंने कहा सदन चलाने के अपने नियम हैं. विधानसभाओं के अपने नियम हैं. सरकार के फंक्शन भी रूल के तहत हैं, लेकिन कोर्ट के लिए कोई रूल्स नहीं हैं.

ये भी पढ़ें: 

Bageshwar Dham Mumbai: ‘हमको खुजली नहीं है, जिसे है हमारे पास आए, हम इलाज कर देंगे’, मुंबई में बोले धीरेंद्र शास्त्री


#Jairam #Ramesh #Kiren #Rijiju #Talking #Outlaw #Anti #India #Gang #Remark #Supreme #Court #रजज #क #एटइडय #गग #वल #टपपण #पर #भडक #जयरम #रमश #बल

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button