भारत

IUML Leader MK Muneer Questioned On Transgender Baby Says They Live In Fools Paradise


MK Muneer On Trasgender Baby: इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (IUML) के वरिष्ठ नेता, एमके मुनीर ने केरल के कोझिकोड में ट्रांस-दंपति के बच्चे को जन्म देने की खबरों पर सवाल उठाया है. रविवार (12 फरवरी) को मुनीर ने कहा कि ट्रांसजेंडर जोड़े कभी गर्भधारण नहीं कर सकते और जो लोग इस तरह के “चमत्कारों” में विश्वास करते हैं वे “काल्पनिक दुनिया” में रहते हैं.

न्यूज वेबसाइट इंडिया टुडे की खबर के मुताबिक, मुनीर ने न केवल ट्रांसजेंडर कपल जिया पावल और जाहद के बच्चे के जन्म की खबरों के पीछे के तर्क पर सवाल उठाया, बल्कि उन्होंने इस दावे को “खोखला” करार दिया. मुनीर ने कहा है कि समलैंगिक जोड़े को कभी बच्चा नहीं हो सकता. उन्होंने इस दावे को “खोखला” करार दिया है कि जिस व्यक्ति ने केरल में बच्चे को जन्म दिया था, वह एक ट्रांसजेंडर था.

क्या बोले मुनीर?

विजडम इस्लामिक कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए एमके मुनीर ने कहा कि जिसने बच्चे को जन्म दिया है, वह असल में एक महिला है लेकिन उसने पुरुष जैसा दिखने के लिए अपने स्तन हटवा लिए हैं. बच्चे के जन्म के लिए गर्भाश्य की मौजूदगी जरूरी है और इससे यह बात साबित होती है कि वह असल में एक महिला है. मुनीर ने कहा कि गर्भ धारण करने के लिए शुक्राणु का अंडे से फर्टिलाइज करना जरूरी है.

एमके मुनीर ने कहा कि लिंग तटस्थता मानवता के लिए खतरनाक है. सम्मेलन के दौरान एक प्रस्ताव लाया गया, जिसमें महिलाओं को लिंग परिवर्तन से रोकने की बात लिखी है और लिंग परिवर्तन को महिलाओं का अपमान बताया गया है.

ट्रांसजेंडर कपल ने क्या कहा?

ट्रांसजेंडर दंपति ने कहा है कि उन्होंने गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज अस्पताल के अधिकारियों से यह विनती की है जहद ने बच्चे को जन्म दिया है लेकिन उसकी इच्छा है कि बच्चे के बर्थ सर्टिफिकेट में उसका नाम बतौर पिता दर्ज किया जाए. साथ ही बच्चे की मां के नाम की जगह जिया पवल का नाम लिखा जाए. जन्म के समय जहद एक महिला थी और जिया पवल एक पुरुष लेकिन दोनों अपना लिंग परिवर्तन करा चुके हैं. हालांकि बच्चे को जन्म देने के लिए जहद ने कुछ समय के लिए लिंग परिवर्तन थेरेपी रोकी हुई है.

ये भी पढ़ें: Kerala Trans Couple Baby: केरल के ट्रांस कपल ने दिया बच्चे को जन्म, देश में पहली बार हुआ ऐसा!

#IUML #Leader #Muneer #Questioned #Transgender #Baby #Live #Fools #Paradise

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button