दुनिया

Italian Mafia Suspect Working As A Pizza Chef For 16 Year


Italian Mafia: फ्रांस (France) के सेंट-इटियन इलाके में एक इटैलियन रेस्तरां और कैफे है. इस इतालवी रेस्तरां कैफे में पिज्जा भी मिलता है. जो शख्स कैफे में पिज्जा बनाता है, उनका नाम पाओलो दिमित्रियो (बदला हुआ नाम) है. कुछ दिन पहले ही शेफ पाओलो दिमित्रियो के बारे में एक बात पता चली. असल में पिज्जा बनाने वाला शख्स इटली का एक खूंखार मफिया बॉस निकला. उसके ऊपर मर्डर के चार्ज लगे हुए थे.

इटली के माफिया बॉस पर दो लोगों की हत्या का आरोप है. उसने लोहे की रॉड से मार कर दो लोगों की हत्या की थी. बाद में उनकी बॉडी को एसिड में घोल दिया था. माफिया बॉस का असली नाम एडगार्डो ग्रीको है. एडगार्डो ग्रीको 63 साल का है और पिछले 16 सालों से वो पुलिस की नजरों से बचता फिर रहा था. आखिरकार गुरुवार (3 फरवरी) को पुलिस ने रेस्तरां से गिरफ्तार कर लिया. 

फेसबुक पोस्ट की मदद से हुई गिरफ्तारी

फ्रांस के लियोन में स्थित इंटरनेशनल पुलिस संगठन इंटरपोल ने कहा कि एडगार्डो ग्रीको की तरफ से किए गए मर्डर एक माफिया वॉर का हिस्सा थे. ये वॉर 1990 के दशक की शुरुआत में इटली में हुई थी.

ग्रीको की गिरफ्तारी इटली में एक और माफिया बॉस माटेओ मेसिना डेनारो की सनसनीखेज गिरफ्तारी के दो हफ्ते बाद हुई है. पिछले तीन साल से ग्रीको पिज्जा शेफ के रूप में काम कर रहा था. वो इटली के सबसे शक्तिशाली संगठित अपराध समूह नद्रंघेता से जुड़ा हुआ था. सीएनएन ने बताया कि माफिया बॉस को पुलिस अधिकारियों ने तब देखा, जब रेस्तरां ने अपने फेसबुक पेज पर एक लेख पोस्ट किया था.

ताकतवर कोकीन तस्करों में से एक

इटली में स्थित नद्रंघेता दुनिया के सबसे ताकतवर कोकीन तस्करों में से एक है और इसे संगठित अपराध सिंडिकेट के बीच सबसे बड़े खतरे के रूप में देखा जाता है. हाल के सालों में यूरोप और यहां तक कि ब्राजील में ‘नंद्रघेता डकैत’ को गिरफ्तार किया गया है.

ये भी पढ़ें:Pakistan Bomb Blast: पाकिस्तान तालिबान सुप्रीमो से आतंकवाद के मुद्दे पर करेगा बात, पाक प्रतिनिधिमंडल जाएगा काबुल

#Italian #Mafia #Suspect #Working #Pizza #Chef #Year

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button