दुनिया

Israeli Prime Minister Benjamin Netanyahu Congratulates PM Modi On Occasion Of India Independence Day


Independence Day 2023: भारत आज (मंगलवार, 15 अगस्त) अपना 77वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है. ऐसे में भारत को दुनियाभर से बधाई संदेश आ रहे हैं. इसी कड़ी में इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने भारतवासियों और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ट्वीट कर बधाई दी. नेतन्याहू ने ट्वीट कर कहा कि “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत के लोगों को इजरायल की ओर से मैं आपके स्वतंत्रता दिवस पर हार्दिक बधाई देता हूं. हमारे देश एक-दूसरे के करीब आते रहें और एक साथ समृद्ध हों.”

इससे पहले अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, रूस, फ्रांस, नेपाल सहित कई देशों के नेताओं ने भारत को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर बधाई दी. भारत को बधाई देने वाले दुनिया के दिग्गज नेताओं की बात करें तो इस लिस्ट में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, उनके फ्रांसीसी समकक्ष इमैनुएल मैक्रों, ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज और अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन शामिल हैं. 

फ्रांस के राष्ट्रपति ने भी दी बधाई 

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने पीएम मोदी के साथ वाला एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा, ”स्वतंत्रता दिवस पर भारतवासियों को हार्दिक बधाई. एक महीने पहले पेरिस में मेरे मित्र नरेंद्र मोदी और मैंने भारत की स्वतंत्रता के शताब्दी वर्ष, 2047 तक नई भारत-फ्रांस महत्वाकांक्षाएं निर्धारित कीं. भारत एक विश्वसनीय मित्र और भागीदार के रूप में फ्रांस पर भरोसा कर सकता है, हमेशा.” 

अमेरिका ने दी बधाई 

अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने भारत के लोगों को 77वें स्वतंत्रता दिवस पर शुभकामनाएं दीं. इसके साथ ही रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने बधाई देते हुए भारतीयों के लिए खुशी और समृद्धि की कामना की है. पुतिन ने बधाई संदेश में कहा है कि अंतरराष्ट्रीय मंच पर भारत को अच्छा अधिकार प्राप्त है, वह अंतरराष्ट्रीय मामलों में एक महत्वपूर्ण और रचनात्मक भूमिका निभा रहा है और सभी भारतीयों के लिए खुशी और समृद्धि की कामना करता है.

ये भी पढ़ें: Donald Trump: ‘मेरे चुनावी अभियान के बीच खलल पैदा करने का प्रयास’, अपने नए आपराधिक केस पर बोले डोनाल्ड ट्रंप

#Israeli #Prime #Minister #Benjamin #Netanyahu #Congratulates #Modi #Occasion #India #Independence #Day

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button