दुनिया

Israeli Militry Raid In West Bank Palestini Killed Dozen Injured


Israel-Palestine: फ़िलिस्तीनी (Palestini) स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार (22 फरवरी) को बताया कि वेस्ट बैंक के कब्जे वाले नब्लस शहर में इजरायली (Israeli) सेना के हमले में छह फ़िलिस्तीनी मारे गए और दर्जनों घायल हो गए. मंत्रालय ने एक बयान में कहा गया कि 23 से 72 साल की उम्र वाले छह लोग नब्लस पर कब्जे की कार्रवाई के दौरान मारे गए.

फ़िलिस्तीनी स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि करीब 50 लोगों को गोली लगने के बाद हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. इजरायली सेना ने पुष्टि की कि उसकी पुलिस फोर्स उत्तरी वेस्ट बैंक शहर में काम कर रही थी, लेकिन जब एएफपी की तरफ से उनसे संपर्क किया गया तो प्रवक्ता ने अधिक जानकारी देने से मना कर दिया.

तीन घंटे तक चली मुठभेड़

एएफपी के एक पत्रकार ने इजरायली बलों को फिलिस्तीनियों पर आंसू गैस के गोले दागते हुए देखा, जिन्होंने टायर जलाए और आर्मी व्हीकल पर पत्थर फेंके. पत्रकार ने जानकारी दी कि तीन घंटे के बाद इजरायली सेना शहर से हट गई. फिलिस्तीनी रेड क्रीसेंट सोसाइटी ने कहा कि उसके डॉक्टरों ने जिनका इलाज किया उसमें से 45 लोगों को गोली लगी हुई थी और 250 लोग ऐसे थे, जिन्हें आंसू गैस की वजह से सांस लेने में तकलीफ हो रही थी.

अशुभ संकेत दिखते है

नब्लस पर किए गए आखिरी इजरायली हमले में पांच फिलिस्तीनियों की मौत हो गई थी. इजरायली सैनिकों ने स्थानीय आतंकवादी समूह लायंस डेन को निशाना बनाया था. टेलीग्राम पर बुधवार (22 फरवरी) को पोस्ट किए गए एक संदेश में फ़िलिस्तीनी समूह ने कहा कि उसके लड़ाके इजरायली फोर्स के खिलाफ सम्मान की लड़ाई में शामिल थे.

वहीं संयुक्त राष्ट्र में मिडिल ईस्ट शांति दूत टोर वेन्सलैंड ने इजरायल की तरफ से की जा रही घातक घुसपैठ को रोकने की अपील की. उन्होंने सोमवार (20 फरवरी) को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद को बताया कि हम मौजूदा अस्थिरता को दूर करने में विफल हुए है और इसके अशुभ संकेत दिखते हैं. 

ये भी पढ़ें: Israel Protest: इजरायल में नेतन्याहू सरकार के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन जारी, नए कानून के विरोध में सड़कों पर जनसैलाब- जानें पूरा मामला

#Israeli #Militry #Raid #West #Bank #Palestini #Killed #Dozen #Injured

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button