दुनिया

Israel Hamas War Ismail Haniyeh Asking Help From Pakistan Says Pak Is A Brave Country | जंग में पाकिस्तान की मदद चाहता है हमास, बोला


Israel Hamas War: इजरायल-हमास जंग के बीच अरब मुल्कों ने हमास से मुंह मोड़ लिया है. अरब के देश पहले की तरह अब हमास के लिए वैश्विक पटल पर आवाज नहीं उठा रहे हैं. इस बीच हमास के पॉलिटिकल चीफ इस्माइल हानिये ने पाकिस्तान से मदद मांगी है. पाकिस्तानी न्यूज़ चैनल एआरवाई के मुताबिक, इस्माइल हानिये ने कहा है कि अगर पाकिस्तान इजरायल को चेतावनी देगा तभी गाजा में क्रूर अपराध बंद होंगे. 

इस्माइल हानिये ने पाकिस्तान को बहादुर देश बताया और कहा कि पाकिस्तान से इजरायल डरता है. इसके अलावा जंग में समर्थन की उम्मीद में हानिये ने पाकिस्तान को ‘मुजाहिदीन की धरती’ बताया है. इस्माइल हानिये ने इजरायल पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह ओस्लो समझौते का उल्लंघन कर रहा है. 

‘मुसलमान के सबसे बड़े दुश्मन हैं यहूदी’

हानिये ने कहा कि इजरायल की कार्रवाई के दौरान लगभग 18,000 फिलिस्तीनियों की मौत और पवित्र स्थलों के साथ की गई बेअदबी अंतरराष्ट्रीय मानदंडों का उल्लंघन थी. हानिये ने कहा कि दुनिया भर में मुसलमानों के सबसे बड़े दुश्मन यहूदी हैं. उसने अंत में अपनी बात को फिर से दोहराया और कहा कि पाकिस्तान की ‘ताकत’ जंग को रोक सकती है.

गाजा के हालात

जंग के बीच गाजा से हमास के सारे नेता भाग गए हैं. गाजा में नागरिकों की जिंदगी बद से बदतर हो चुकी है. इजरायली अधिकारियों ने कबूला है कि उन्हें हमास के एक लड़ाके को मारने के लिए 2 नागरिकों की जान लेनी पड़ती है. इजरायली सैनिकों ने गाजा के नागरिकों को बहुत छोटे से इलाके में रहने के लिए मजबूर कर दिया है. फिलस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक इलाके में अब तक 17, 177 लोग मारे जा चुके हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने नागरिकों के लिए मानवीय सहायता के लिए एक बार फिर जॉर्डन किंग अबदुल्ला II से बात की है.  

ये भी पढ़ें:
World Deepest Lab: चीन ने बनाई दुनिया की सबसे गहरी प्रयोगशाला, जमीन से 2.5 Km नीचे क्या खोज रहा ‘ड्रैगन’ ?


#Israel #Hamas #War #Ismail #Haniyeh #Pakistan #Pak #Brave #Country #जग #म #पकसतन #क #मदद #चहत #ह #हमस #बल

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button