दुनिया

Israel Gun Attack At Least 8 Killed And 10 Injured In Jerusalem Deadly Terror Attack Palestine

[ad_1]

Israel Terror Attack: इजरायल और फिलिस्तीन के बीच तनाव बहुत बढ़ गया है. यरुशलम (Jerusalem) में एक यहूदी पूजाघर में गोलीबारी हुई है. जिसमें 8 लोगों की मौत हो गई है. जबकि 10 लोग घायल बताए जा रहे हैं. इजरायल ने इसे आतंकी हमला (Israel Terror Attack) करार दिया है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आतंकियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग की, जिसके बाद सुरक्षाबल तुरंत अलर्ट हो गए. सुरक्षाबलों के मुताबिक हमलावर को मौके पर ही ढेर कर दिया गया है.

इज़राइल के विदेश मंत्रालय (Israel Foreign Ministry) ने एक बयान में कहा कि शुक्रवार (27 जनवरी) को यरुशलम में एक यहूदी पूजास्थल में एक घातक आतंकवादी हमले में कम से कम 8 लोग मारे गए हैं.

इजरायल में आतंकी हमले में 8 की मौत

सुरक्षाबलों का कहना है कि आतंकवादी कार से पूर्वी यरुशलम के उत्तरी हिस्से में एक यहूदी पूजा घर के रूप में इस्तेमाल की जाने वाली इमारत के पास पहुंचा और फिर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी. आनन-फानन में सुरक्षाबलों ने शहर में मोर्चा संभाला और हमले के थोड़ी ही देर बाद फायरिंग करने वाले बंदूकधारी को ढेर कर दिया गया. घायलों में 70 साल की एक महिला, 20 साल के एक युवक और 14 साल के एक लड़के की हालत बेहद नाजुक बनी हुई है. घायलों को हदासाह माउंट स्कोपस अस्पताल ले जाया गया है.

इजरायली फोर्स ने भी किया था हमला

जानकारी के मुताबिक ये घटना गुरुवार को जेनिन के शरणार्थी शिविर में घातक संघर्ष के बाद हुई, जिसमें एक बुजुर्ग महिला सहित नौ फिलिस्तीनियों को इजरायली फोर्स ने मार दिया था. सीएनएन के मुताबिक, वेस्ट बैंक शहर में हुए संघर्ष में इस साल इजरायली सेना की ओर से मारे गए फिलीस्तीनियों की कुल संख्या 29 हो गई है.

सेंट्रल गाजा पट्टी में बमबारी

इसके अलावा इजरायल ने गाजा के आतंकवादियों के रॉकेट हमलों के जवाब में सेंट्रल गाजा पट्टी में भारी बमबारी शुरू की. इज़राइल रक्षा बल (आईडीएफ) ने कहा कि उन्होंने बॉटम ऑफ फॉर्म को निशाना बनाया. ये एक भूमिगत जगह है, जहां शरणार्थी शिविर में रॉकेट बनाए जाते हैं. द टाइम्स ऑफ इज़रायल के मुताबिक आईडीएफ ने एक बयान में कहा, “इस हमले से हमास के हथियार बनाने के प्रयासों को काफी नुकसान होगा”.

ये भी पढ़ें:

Middle East Protest: कुरान जलाए जाने को लेकर विरोध तेज, इन देशों में हो रहे हैं प्रदर्शन

 

#Israel #Gun #Attack #Killed #Injured #Jerusalem #Deadly #Terror #Attack #Palestine

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button