दुनिया

Israel Gaza Hamas Palestine Attack Australia Warns Its Citizens From Travelling To Lebanon | Israel Gaza Attack: बिगड़ते हालात के बीच ऑस्ट्रेलिया ने अपने नागरिकों को दी चेतावनी, कहा

[ad_1]

Israel Palestine Attack : इजरायल और हमास में जारी जंग के बीच ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने अपने नागरिकों को लेबनान की यात्रा ना करने की चेतावनी दी है. ऑस्ट्रेलियाई सरकार लेबनान की मौजूदा स्थिति को लेकर बेहद चिंतित है. ऐसे में उसने अपने नागरिकों को लेबनान की यात्रा से परहेज करने की सलाह दी है. 

ऑस्ट्रेलिया विदेश मंत्री पेनी वोंग ने अपने-अपने आधिकारिक सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा कि लेबनान में सुरक्षा स्थिति चिंताजनक है. मौजूदा हालात देख ऐसा लग रहा है कि लेबनान में चीजें और बिगड़ सकती हैं. ऐसे में लेबनान की यात्रा न करें और अगर आप लेबनान में हैं, तो आपको सबसे पहले वहां से निकलने के विकल्प पर विचार करना चाहिए.

हिजबुल्लाह के खिलाफ ड्रोन हमले कर रहा इजरायल 
द टाइम्स ऑफ इजरायल की रिपोर्ट के अनुसार इजरायली डिफेन्स फोर्स (IDF) ने हाल ही में दक्षिणी लेबनान में हिजबुल्लाह के खिलाफ ड्रोन हमले किए. इस बीच इजरायली डिफेन्स फोर्स ने हाल के दिनों में उत्तरी इजरायल पर मिसाइल और रॉकेट हमलों की तैयारी कर रहे हिजबुल्लाह के आतंकवादियों के खिलाफ भी हवाई हमले बढ़ा दिए हैं.

उधर हिजबुल्लाह भी इजरायल पर लगातार हमले कर रहा है और हमास का साथ देने की बात कह रहा है. 

इजरायली रक्षा मंत्री ने हिजबुल्लाह को दी है चेतावनी 
इजरायली रक्षा मंत्री योव गैलेंट पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि लेबनानी समूह हिजबुल्लाह हाल के दिनों में उत्तरी इजरायल में इजरायली सैन्य स्थलों, सैनिकों और इजरायली कस्बों को निशाना बनाते हुए अपने मिसाइल, रॉकेट और शूटिंग हमले कर रहा है.

गौरतलब है कि इजरायली सेना ने अपने ताजा बयान में कहा है कि उसने हमास के उस कमांडर को मार गिराया है, जिसने 7 अक्टूबर के हमले की योजना बनाई थी. इससे पहले इजरायली सेना ने कहा था कि हमास का एक वरिष्ठ कमांडर, जिसने इजरायल पर हमलों की योजना बनाने में मदद की थी वह भी मारा गया है.

ये भी पढ़ें: कतर में 8 भारतीयों को मृत्‍युदंड: फांसी के फंदे से बचाने के लिए इंडिया के पास 4 कानूनी- कूटनीतिक रास्ते


#Israel #Gaza #Hamas #Palestine #Attack #Australia #Warns #Citizens #Travelling #Lebanon #Israel #Gaza #Attack #बगड़त #हलत #क #बच #ऑसटरलय #न #अपन #नगरक #क #द #चतवन #कह

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button