भारत

LG Vinai Saxena Asked CM Arvind Kejriwal To Come And See Him With His Ministers In Weekly Meetings ANN


Arvind Kejriwal VS LG: दिल्ली के मुख्यमंत्री और उपराज्यपाल (LG) के बीच चल रहे टकराव के बीच LG विनय कुमार सक्सेना ने CM अरविंद केजरीवाल को मिलने समय दे दिया है. उन्होंने शुक्रवार शाम 4 बजे मिलने का समय दिया है. सक्सेना ने केजरीवाल से कहा है कि वो अपनी पूरी कैबिनेट या फिर कोई भी 10 विधायक लेकर मिलने आ सकते हैं. यह जानकारी गुरुवार (26 जनवरी) को अधिकारियों ने दी.

बीते हफ्ते मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपने सभी मंत्रियों और विधायकों के साथ LG से मिलने उपराज्यपाल के आवास पर मार्च करते हुए पहुंच गए थे, लेकिन उपराज्यपाल का कहना था कि 70-80 लोगों की उनके पास अचानक से व्यवस्था नहीं थी इसलिए नहीं मिल सके. इसके बाद अरविंद केजरीवाल ने फिर मिलने का प्रस्ताव रखा था. दिल्ली के सरकारी स्कूल के टीचर्स की फ़िनलैंड में ट्रेनिंग के प्रस्ताव को लेकर CM अरविंद केजरीवाल और सभी AAP विधायक LG विनय कुमार सक्सेना से मिलना चाहते थे.

केजरीवाल का निशाना

न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा था कि कई राज्य की सरकारों को राज्यपालों और उपराज्यपालों के माध्यम से प्रताड़ित किया जा रहा है और वे निर्वाचित सरकारों के काम में बाधा डालकर ऐसा कर रहे हैं. केजरीवाल ने दिल्ली सरकार की तरफ आयोजित गणतंत्र दिवस समारोह में कहा, ‘‘74वें गणतंत्र दिवस पर हमें यह सोचने की जरूरत है कि लोकतंत्र को इन लाट साहबों (राज्यपालों/उपराज्यपालों) से कैसे बचाया जाए.’’

केजरीवाल ने लिखी थी चिट्ठी

इससे पहले अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को LG विनय कुमार सक्सेना को प्रस्ताव दिया था कि वह शनिवार को उनसे मिलें या वे ही सुविधानुसार मिलने का समय बता दें. मुख्यमंत्री ने LG विनय कुमार सक्सेना को भेजे पत्र में लिखा, “मुझे आपका पत्र मिला. आपने लिखा है कि कुछ दिन पहले जब हम सभी विधायक आपसे मिलने आए थे और आप नहीं मिल सके, क्योंकि हम आपको बिना बताए अचानक आ गए. यदि मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री, पूरा मंत्रिमंडल और दिल्ली के सभी विधायक आपके दरवाजे पर खड़े थे, तो जाहिर सी बात है कि वे राज्य के लिए बहुत बड़ी समस्या लेकर आए थे. आप चाहते तो बाहर आकर पांच मिनट के लिए ही, हमसे मिल सकते थे. दिल्ली की जनता को लगा कि दिल्ली के LG ने 2 करोड़ लोगों के प्रतिनिधियों से मिलने से इनकार कर उनका अपमान किया है.”

पत्र में केजरीवाल ने लिखा, ‘आपने अपने पत्र में अब हम सभी मंत्रियों और विधायकों को बातचीत के लिए रात्रिभोज पर आमंत्रित किया है, इसके लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद. अगर आपको सुविधा हुई तो हम शनिवार 21 जनवरी को आपके घर आएंगे, दोपहर 1 बजे. यदि यह समय आपके लिए सुविधाजनक नहीं है, तो अपनी सुविधा के अनुसार हमें समय बताएं, हम आपसे मिलने आएंगे.”

ये भी पढ़ें: Delhi News: सीएम केजरीवाल से तकरार के बीच दिल्ली के उपराज्यपाल को मिली नई पावर, पढ़ें डिटेल

#Vinai #Saxena #Asked #Arvind #Kejriwal #Ministers #Weekly #Meetings #ANN

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button