भारत

Indigo’s Jeddah-Delhi Flight Made Emergency Landing In Jodhpur After A Passenger’s Health Deteriorated


IndiGo Flight Emergency Landing: इंडिगो की जेद्दा-दिल्ली फ्लाइट की मंगलवार (7 फरवरी) को जोधपुर (Jodhpur) में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. एक यात्री की तबीयत खराब होने की वजह से इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई थी. यात्री की बाद में अस्पताल में मौत हो गई. 61 वर्षीय यात्री की पहचान मित्रा बानो के रूप में हुई है जिन्हें जोधपुर के गोयल अस्पताल और अनुसंधान केंद्र ले जाया गया था. 

हालांकि, डॉक्टरों का कहना है कि बानो को अस्पताल में मृत लाया गया था. मित्रा बानो जम्मू-कश्मीर की रहने वाली थीं. इंडिगो के एक बयान के अनुसार, जहाज पर मौजूद एक डॉक्टर ने यात्री को तत्काल प्राथमिक उपचार देने में चालक दल की मदद की. एयरलाइंस ने भी मित्रा बानो के परिवार और प्रियजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की. 

महिला के बेटे ने क्या कहा?

बानो का बेटा मुजफ्फर उनके साथ था. विमान सुबह 11 बजे जोधपुर पहुंचा था. महिला के बेटे ने इंडिया टुडे से दावा किया कि उसकी मां पहले कभी बीमार नहीं हुई थी. सऊदी अरब की यात्रा के दौरान उनका समय अच्छा बीता और उन्हें इस बात का अंदाजा नहीं था कि इसके बीच में कुछ हो जाएगा.

उन्होंने कहा कि फ्लाइट के दौरान मां को तेज दर्द हुआ, जिसके कारण आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी. रिपोर्ट्स के मुताबिक, मां को हार्ट अरेस्ट हुआ था. मीर जम्मू-कश्मीर के अमीराबाद तलाल इलाके में रहते हैं और वहां अपनी कंपनी चलाते हैं. वह हाल ही में अपनी मां, भाई और पिता के साथ सऊदी अरब की यात्रा से लौटे हैं.

पहले भी सामने आई थी ऐसी घटना

कुछ हफ्ते पहले ही, मदुरै से दिल्ली जाने वाली इंडिगो (IndiGo) की एक फ्लाइट को इंदौर एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी थी. इस फ्लाइट में 60 वर्षीय यात्री की तबीयत बिगड़ गई थी. एक स्थानीय अस्पताल ले जाने पर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था. यात्री नोएडा का रहने वाला था.

ये भी पढ़ें- 

Supreme Court: बीजेपी के पूर्व विधायक का रिश्तेदार पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, बच्चा गोद लेने प्रक्रिया रद्द करने की मांग 

 

#Indigos #JeddahDelhi #Flight #Emergency #Landing #Jodhpur #Passengers #Health #Deteriorated

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button