बिज़नेस

IndiGo Restores Pilots Increments Amid Excellent Financial Results And Profits


Indigo News Update:  देश की सबसे बड़ी घरेलू एयरलाइंस इंडिगो ने अपने पायलट्स को बड़ी सौगात दी है. इंडिगो ने अपने पायलट्स के सालाना इंक्रीमेंट को फिर से बहाल कर दिया है. अप्रैल 2023 से इन पायलट्स के वेतन बढ़ोतरी को बहाल करना का निर्णय लिया गया है. 

इंडिगो के मैनेजमेंट ने ईमेल के जरिए पायलट्स को सूचित किया है कि एयरबस और एटीआर फ्लीट के इंडियन कैप्टन्स के सालाना इक्रीमेंट जो हर महीने 10,000 रुपये बनता है और इंडियन फर्स्ट ऑफिसर्स जिनका सालाना इंक्रीमेंट 5000 रुपये महीने है उसे एक अप्रैल 2023 से फिर से बहाल करने का निर्णय लिया गया है जिसे कोविड-19 के बाद रोक दिया गया था. असिम मित्रा जो कि एयरलाइंस में सीनियर वाइस प्रेसीडेंट फ्लाइट ऑपरेशन पद पर तैनात हैं उन्होंने ये ईमेल भेजा है.  

इंडिगो एटीआर एयरकॉफ्ट उड़ान भरने वाले फर्स्ट ऑफिसर्स की सैलेरी की समीक्षा करने की योजना बना रहा है. इन ऑफिसर्स को एयरबस फ्लीट के कैप्टन से कम पेमेंट दिया जाता है. असिम मित्रा ने मेल में लिखा कि इसपर कार्य किया जा रहा है और जल्द ही इसे लेकर सूचना साझा किया जाएगा. इससे पहले इंडिगो ने कोरोना पूर्व के समय की सैलेरी को नवंबर 2022 से बहाल कर दिया था. सालाना इंक्रीमेंट को फिर से लागू किया जा रहा है. लेकिन कुछ अलाउंस को बहाल किया जाना बाकी है. 

इंडिगो ने अक्टूबर दिसंबर तिमाही में शानदार वित्तीय नतीजे घोषित किए हैं जिसके बाद इंक्रीमेंट को बहाल किया गया है. इस तिमाही में इंडिगो का मुनाफा 1422 करोड़ रुपये रहा है. इससे पहले लगातार तीन तिमाही में एयरलाइंस को नुकसान हुआ था. बीते वित्त वर्ष की इसी तिमाही में 129 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ था. इस वर्ष ऑपरेशन से रेवेन्यू में शानदार उछाल और पैसेंजर लोड बढ़ने के कारण रेवेन्यू 60 फीसदी बढ़कर 14933 करोड़ रुपये पर जा पहुंचा है. इंडिगो का अबतक का ये सबसे बेहतर नतीजा माना जा रहा है. 

paisa reels

ये भी पढ़ें 

Retail Inflation Data: जनवरी में फिर इंफ्लेशन का झटका! खुदरा महंगाई 6.52% रही, दिसंबर में थी 5.72 फीसदी

#IndiGo #Restores #Pilots #Increments #Excellent #Financial #Results #Profits

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button