भारत

Coronavirus Cases Hike In India Speedly UP On Alert Mode Delhi Mask Advisory

[ad_1]

Coronavirus Cases in India: कोविड मामलों में बढ़ोतरी चिंता का विषय है. मार्च की शुरुआत से कोरोना केस लगातार बढ़ रहे हैं. लगातार दूसरे दिन एक दिन में तीन हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं. देश में बीते दिन गुरुवार (30 मार्च) को 3,095 नए कोरोना मामले दर्ज किए गए.

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, छह महीने बाद एक दिन में सबसे ज्यादा केस दर्ज किए गए हैं. इससे पहले बीते साल 2 अक्टूबर 2022 को तीन हजार से ज्यादा केस देखे गए थे. देश में एक्टिव केस बढ़कर 15,208 हो गए हैं. हालांकि दिल्ली सरकार का कहना है कि घबराने की कोई बात नहीं है.

कोराना ममालों में बढ़ोतरी को देखते हुए यूपी सरकार भी एक्टिव मोड में है. योगी आदित्यनाथ सरकार ने सभी फ्रंटलाइन वर्कर्स और सरकारी और निजी अस्पतालों को अलर्ट मोड में रखा है. सरकार ने बताया कि प्रदेश में सभी पॉजिटिव सैंपल की जीनोम सीक्वेंसिंग भी की जाएगी. जिन जिलों से कन्फर्म केस आ रहे है वहां सरकार ने तुरंत कार्रवाई करने के निर्देश दिए है. साथ ही सरकार ने अधिकारियों को सभी जिले में इन्फ्लूएंजा, रेस्पिरेटरी इन्फेक्शन जैसी बीमारी के लिए भी निगरानी करने के लिए भी कहा गया है

मास्क पहनना अनिवार्य 
दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा, राष्ट्रीय राजधानी में आप सरकार कोविड-19 स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रही है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शुक्रवार (31 मार्च)  को इस मामले के लिए बैठक करेंगे. अस्पताल में भर्ती होने वालों की संख्या कम है तो घबराने की कोई जरूरत नहीं है.

स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि जिन अस्पतालों में कोरोना के हल्के लक्षण भी दिख रहे हैं उन लोगों का कोरोना वायरस टेस्ट करने के लिए आदेश दिए हैं. इसके अलावा उन्होंने बताया कि अस्पतालों में आने वाले लोगों को मास्क पहनना अनिवार्य है.

यह भी पढ़ें

अमृतपाल सरेंडर करता है तो नहीं होगा टॉर्चर, सीएम भगवंत मान बोले- पुलिस कानून के मुताबिक…

#Coronavirus #Cases #Hike #India #Speedly #Alert #Mode #Delhi #Mask #Advisory

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button