दुनिया

Indian National Robbed And Shot Dead By Assailants In Mexico Us


Mexico: अमेरिका के मेक्सिको शहर में एक भारतीय नागरिक की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, हत्या करने वालों हमलावरों ने पहले लूटपाट की घटना को अंजाम दिया, जिसके बाद गोली मारा हत्या कर दी. वहीं, इस घटना में एक अन्य भारतीय घायल भी है. 

यूनिवर्सल अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, घटना शनिवार की है. जब मेक्सिको सिटी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास अज्ञात हमलावरों भारतीय नागरिकों पर हमला कर दिया. इस दौरान हमलवारों ने भारतीय नागरिक से 10,000 अमेरिकी डॉलर की लूट की. आठ ही लूट को अंजाम देने के बाद गोली मारकर हत्या का दी. मौके पर मौजूद एक अन्य भारतीय ने बीच बचाव करने का प्रयास किया तो उसपर भी हमला कर उसे घायल कर दिया. 

पीड़ित की पहचान उजागर नहीं 

रिपोर्ट के अनुसार, इस मामले को भारतीय अधिकारियों ने गंभीरता से लिया है, साथ ही अपने मैक्सिकन समकक्षों से अपराधियों को जल्द से जल्द पकड़ने की मांग की है. मेक्सिको पुलिस के एक अधिकारी ने स्थानीय मीडिया से बात करते हुए बताया कि गोली लगने के एक भारतीय की मौके पर मौत हो गई. जबकि अन्य घायल शख्स को इलाज के लिए एयरपोर्ट के नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. रिपोर्ट के अनुसार, मेक्सिको में भारतीय दूतावास ने इस घटना पर खेद जताया है. हालांकि अभी तक पीड़ितों की पहचान उजागर नहीं की गई है. 

भारतीय दूतावास ने ट्वीट कर दी जानकारी 

इस घटना को लेकर मेक्सिको में भारतीय दूतावास ने X  ( ट्विटर) पर ट्वीट करते हुए लिखा कि ‘एक बेहद अफसोसजनक और दिल दहला देने वाली घटना में, मेक्सिको में रहने वाले एक भारतीय नागरिक की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. दूतावास पीड़ित परिवार से संपर्क करने में लगा हुआ हैं. हम मैक्सिकन अधिकारियों से दोषियों को पकड़ने की मांग कर रहे हैं. 

कैपिटल अभियोजक के कार्यालय की तरह से अपने आधिकारिक बयान में कहा गया कि वह भारतीय दूतावास के साथ मिलकर काम कर रहा है, ताकि वियाडक्टो पर मारे गए भारतीय नागरिक के हत्यारे को गिरफ्तार किया जा सके. 

ये भी पढ़ें: ब्रिटेन में अवैध रूप से काम करते पकड़ा गया भारतीय शख्स, कोर्ट ने लगाया हजारों पाउंड का जुर्माना

#Indian #National #Robbed #Shot #Dead #Assailants #Mexico

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button