बिज़नेस

Indian Business To Spend More In 2023 Than 2022 On Business Dometic And International Travel


Travel Demand In India: कोरोना महामारी के बाद घरेलू और अंतरराष्ट्रीय बिजनेस ट्रैवल में जबरदस्त तेजी आई है. अर्थव्यवस्था फिर से रफ्तार पकड़ी रही है तो ज्यादातर भारतीय कंपनियों का मानना है कि 2022 के मुकाबले 2023 में बिजनेस ट्रैवल में जबरदस्त तेजी आने वाली है. एक सर्वे में ये बातें सामने आई है. 

अमेरिकन एक्सप्रेस सर्वे रिपोर्ट के मुताबिक 77 फीसदी भारतीय बिजनेस का मानना है कि 2022 के मुकाबले 2023 में ट्रैवल बजट  बढ़ने वाला है. वहीं 67 फीसदी भारतीय बिजनेस का मानना है कि 2023 में बिजनेस ट्रैवल बढ़ने की उम्मीद है. ये बातें बिजनेस ट्रैवल और एंटरटेनमेंट सर्वे से जुड़ी रिपोर्ट जिसका शीर्षक रिवाइवल ऑफ बिजनेस ट्रैवल है उसमें ये बातें कही गई है. 

रिपोर्ट में कहा गया है कि 79 फीसदी भारतीय बिजनेस बिजनेस ट्रैवल डाटा एनालिटिक्स को ट्रैवल बुकिंग और खर्च  का बजट तैयार करने के लिए उपयोग में लाती हैं. इससे ये स्पष्ट होता है कि कैसे टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल ट्रैवल सेक्टर के लिए किया जा सकता है. कोरोना महामारी के बाद 43 फीसदी फाइनैंशियल निर्णय लेने वालों पर किए गए सर्वे में पता चला है कि बेहतर सॉफ्टवेयर के जरिए ट्रैवल खर्च को मैनेज करना बड़ा इनोवेशन है.  

अमेरिकन एक्सप्रेस बैंकिंग कोर्प इंडिया के वाइस प्रेसीडेंट ग्लोबल कमर्शियल सर्विसेज के हेड मनीष कपूर ने कहा कि, भारत में कॉरपोरेट ट्रैवल को लेकर सेंटीमेंट बेहद उत्साहवर्धक है. बीते दो सालों में बिजनेस ट्रैवल में गिरावट देखने को मिली थी. घरेलू यात्रा चालू होने के बाद यात्रा कोरोना पूर्व अवधि के पार जा पहुंचा है. रिपोर्ट के मुताबिक इंटरनेशनल ट्रैवल में तेजी आई है. 

paisa reels

रिपोर्ट 500 से ज्यादा कंपनियों पर किए गए सर्वे के आधार पर तैयार किया गया है. सर्व में बड़े कारोबार पर फोकस किया गया है जिसमें आधे से ज्यादा सर्वे में भाग लेने वाले बिजनेस का रेवेन्यू 600 करोड़ रुपये से ज्यादा है. सर्वे में शामिल 82 फीसदी कंपनियों के 250 एम्पलॉय है. 

ये भी पढ़ें: 

पहली बार नहीं हुआ ऐसा सौदा, इन मौकों पर भी 100 रुपये से कम में बिकी हैं कंपनियां

#Indian #Business #Spend #Business #Dometic #International #Travel

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button