बिज़नेस

India Will Become Richest Country Till 2047 Says Defence Minister Rajnath Singh

[ad_1]

India Economy: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को भारत की अर्थव्यवस्था के तेजी से आगे बढ़ने का जिक्र करते हुए इसके वर्ष 2047 तक दुनिया का सबसे धनवान देश बन जाने का भरोसा जताया. राजनाथ ने मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले में 25,500 गरीब परिवारों को नि:शुल्क भूखंड वितरण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए यह बात कही है.

रक्षा मंत्री ने जताया भरोसा

उन्होंने कहा, “भारत की अर्थव्यवस्था तेजी से आगे बढ़ रही है. आज हम दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यस्था बन गए हैं. दुनिया के अर्थशास्त्री कह रहे हैं कि 2027 तक भारत अमेरिका और चीन के बाद दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा.” इसके साथ ही उन्होंने कहा, “मुझे पूर्ण विश्वास है कि भारत 2047 तक दुनिया का सबसे बड़ा धनवान देश हो जाएगा.”

रक्षा क्षेत्र में आत्मनिर्भर हो रहा है भारत- राजनाथ सिंह

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की पिछले आठ साल की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए कहा कि पहले भारत हथियार, गोला-बारूद और टैंक दुनिया के दूसरे देशों से मंगवाता था लेकिन मौजूदा सरकार ने तय किया कि रक्षा से जुड़े मिसाइल सहित सभी सामान भारत में बनाया जाएगा. उन्होंने कहा, “हम रक्षा के मामले में भारत को आत्मनिर्भर बना रहे हैं.”

paisa reels

भारत एक ताकतवर देश बन गया है- राजनाथ सिंह

सिंह ने कहा, ‘हम अक्षरशः अपने वादे को पूरा करते हैं. आजाद भारत में नेताओं की कथनी और करनी अलग होने के कारण उन पर से जनता का विश्वास उठता चल गया. लेकिन भाजपा ने इसे बदला है. हमने जब जो कहा, वो पूरा किया.’ उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार को भाषण देकर समाप्त नहीं किया जाता है, इसके लिए व्यवस्था में बदलाव लाना जरूरी है. उन्होंने कहा कि आजाद भारत में पहली बार किसी प्रधानमंत्री ने भ्रष्टाचार के खिलाफ सख्त कदम उठाकर प्रशासनिक व्यवस्था को पारदर्शी बनाया है. रक्षा मंत्री ने कहा, ‘आज भारत एक ताकतवर देश बन गया है. भारत अब पहले जैसा भारत नहीं रहा है. भारत बदल चुका है.’

ये भी पढ़ें

Railway Budget: रेलवे को इस बार मिलेंगे ये खास तोहफे! मिल सकता है 20 फीसदी ज्यादा बजटीय आवंटन

#India #Richest #Country #Defence #Minister #Rajnath #Singh

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button