भारत

India The Modi Question Rahul Gandhi On BBC Documentary On PM Narendra Modi Truth Has A Nasty Habit


India: The Modi Question: भारत जोड़ो यात्रा इस समय अपने समापन की ओर जम्मू-कश्मीर में चल रही है. यात्रा के बीच कांग्रेस सांसद राहुल गाधी ने मंगलवार को प्रेस कांफ्रेंस की. इस दौरान राहुल गांधी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बनी बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री (India: The Modi Question) को लेकर सवाल पूछा गया. इसका जवाब देते हुए पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बात की.

राहुल गांधी ने कहा, “अगर आपने हमारे शास्त्रों को पढ़ा है, या आपने भगवत गीता या उपनिषदों को पढ़ा है… तो आप देख सकते हैं कि सच्चाई हमेशा सामने आती है. आप उसे कैद नहीं कर सकते हैं… आप मीडिया को दबा सकते हैं… आप संस्थानों को नियंत्रित कर सकते हैं, आप सीबीआई, ईडी और सभी चीजों का इस्तेमाल कर सकते हैं लेकिन सच तो सच होता है.”

सच्चाई को सामने आने की बुरी आदत- गांधी 

उन्होंने सत्ताधारी बीजेपी पर हमले करते हुए आगे कहा, “सच्चाई चमकीली होती है. इसे सामने आने की बुरी आदत होती है. इसलिए किसी भी तरह की पाबंदी, दमन और डराने वाले लोग सच्चाई को सामने आने से नहीं रोक सकते.” पिछले हफ्ते, केंद्र सरकार ने सोशल मीडिया पर पीएम मोदी पर बनी डॉक्यूमेंट्री को ब्लॉक कर दिया था. इसके तहत ट्विटर ने कई पोस्ट हटा दिए थे. कई विपक्षी नेताओं ने इस कदम को सेंसरशिप करार दिया है. 

news reels

आज आएगा डॉक्यूमेंट्री का दूसरा भाग 

बता दें कि पीएम मोदी पर बनी डॉक्यूमेंट्री ने राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बड़े पैमाने पर विवाद खड़ा कर दिया है. दो भाग वाली डॉक्यूमेंट्री का दूसरा भाग “इंडिया: द मोदी क्वेश्चन” – यूनाइटेड किंगडम में कुछ घंटों में (भारतीय समयानुसार मंगलवार रात 9 बजे) रिलीज होने वाली है. वहीं, सरकार ने बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री पर कड़ा रुख अपनाते हुए इसे “प्रोपेगेंडा” करार दिया है.

डॉक्यूमेंट्री में गुजरात दंगों का जिक्र कर पीएम मोदी के उस दौरान के कार्यकाल पर सवाल उठाए गए हैं. इन दंगों में करीब 2 हजार लोगों की मौत हुई थी. दावा किया गया है कि इस डॉक्यूमेंट्री में गुजरात दंगों की असल कहानी दिखाई गई है. 

यह भी पढ़ें: Air India Urination Case: DGCA ने एयर इंडिया पर लगाया 10 लाख रुपये का जुर्माना, पुरुष यात्री ने किया था महिला के कंबल पर पेशाब

#India #Modi #Question #Rahul #Gandhi #BBC #Documentary #Narendra #Modi #Truth #Nasty #Habit

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button