भारत

India Pakistan Border 2 Pakistani Dugs Smuggler Arrested By BSF After Firing In Ferozpur Ann


Pakistani Drugs Smuggler Arrested: पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान से लगातार नशे की खेंप भारत में भेजी जा रही है. पंजाब के फिरोजपुर में भारत-पाक सीमा पर ड्रग्स स्मगलर्स और सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों के बीच फायरिंग भी हुई. इसके बीएसएफ ने पाकिस्तान के दो स्मगलर्स को गिरफ्तार किया है.

फिरोजपुर बॉर्डर की बीओपी जोगिंद्र में सुरक्षा बल और तस्करों के बीच हुई फायरिंग में एक तस्कर के हाथ में गोली लगी है. इनके पाक से 29 किलोग्राम हेरोइन बारामद की गई है और दो मोबाइल फोन भी जब्त किए गए हैं.

ये लोग बाढ़ का फायदा उठाकर रात के समय में हेरोइन सप्लाई करने आए थे. जैसे ही जवानों को हलचल सुनाई दी तो उन्होंने फायरिंग कर दी. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ये बीएसएफ और काउंटर इंटेलिजेंस का साझा ऑपरेशन था.

सुबह तड़के हुई घटना

सूत्रों के मुताबिक यह घटना तड़के करीब पौने 3 बजे की है. मध्यरात्रि लगभग 2:45 बजे बीएसएफ ने पाकिस्तान से भारत की तरफ आ रहे कुछ पाक तस्करों की गतिविधि देखी. सैनिकों ने शुरू में उन्हें चुनौती दी, लेकिन उनकी प्रतिक्रिया पर खतरा भांपते हुए बीएसएफ जवानों ने तस्करों पर फायरिंग शुरू कर दी। तस्करों की तरफ से भी जवाबी फायरिंग भी की गई.

अधिकारियों अनुसार, एक नीले रंग के ड्रम में कुल 26 पैकेट मिले हैं, जिनका वजन किया गया तो ये लगभग 29.26 किलोग्राम था. वहीं, प्राथमिक उपचार के बाद घायल तस्कर को सिविल अस्पताल रेफर कर दिया गया.

बता दें कि पाकिस्तान की ओर से ड्रोन के जरिए पंजाब के अलग-अलग इलाकों में हेरोइन की बड़ी खेप गिराई जाती हैं. हालांकि बॉर्डर पर तैनात बीएसएफ के जवान पाक तस्करों को उनके मनसूबों में कामयाब नहीं होने देते. इसके साथ ही पंजाब में पुलिस भी नशे के खिलाफ जमकर एक्शन ले रही है और ऑपरेशन सील-3 चला रही है.

ये भी पढ़ें: Operation Seal-3- पंजाब में 4 राज्यों के बॉर्डर पर नाकेबंदी, ऑपरेशन सील-3 के तहत 49 गिरफ्तार, 40 लोगों पर FIR

#India #Pakistan #Border #Pakistani #Dugs #Smuggler #Arrested #BSF #Firing #Ferozpur #Ann

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button