भारत

India High Commission Attacked IN UK Congress Abhishek Manu Singhvi Befitting Reply To UK MP

[ad_1]

Indian High Commission Attacked IN UK: लंदन में रविवार (19 मार्च) को इंडिया हाउस पर हुए खालिस्तानी हमले पर  खालिस्तानी समर्थक एक ब्रिटिश सिख लेबर सांसद तनमनजीत सिंह ढेसी के बयान पर कांग्रेस प्रवक्ता ने करारा जवाब दिया है. 

ढेसी ने ट्वीट कर कहा, भारत से चिंताजनक खबरें आ रही हैं, पंजाब में बड़े पैमाने पर गिरफ्तारियां हो रही हैं और इंटरनेटब्लैकआउट कर दिया गया है. उन्होंने कहा, हम इस बात की प्रार्थना करते हैं कि यह तनावपूर्ण स्थिति जल्द ही सुलझा ली जाएगी और यहां पर सभी के मानवाधिकारों का सम्मान किया जाएगा. 

ढेसी के इसी बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने ट्वीट कर कहा, तो आप ब्रिटेन में ही खालिस्तान क्यों नहीं बना लेते हैं? उन्होंने ढेसी को नसीहत देते हुए कहा, वहां पर रहकर खालिस्तानी भावनाओं को भड़काने से आपके वोट नहीं बढ़ने वाले, क्योंकि जो आपका निर्वाचन क्षेत्र है, वहां पाकिस्तानी आबादी ज्यादा है.

क्या है पूरा मामला?

रविवार को लंदन स्थित भारतीय उच्चायोग पर भारत में खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल और उसके समर्थकों पर पुलिसिया कार्रवाई के विरोध में खालिस्तानी समर्थक सिखों के एक समूह ने उच्चायोग की बिल्डिंग पर फहरा रहे तिरंगे को उतारने का प्रयास किया. 

इस बीच, इस घटना पर भारत ने रविवार रात दिल्ली में ब्रिटेन के भारत में तैनात सबसे वरिष्ठ ब्रिटिश राजनयिक को तलब किया और वहा पर सुरक्षा व्यवस्था की गैरमौजूदगी पर उनका स्पष्टीकरण मांगा.भारत में मौजूद ब्रिटिश राजनयिक ने लंदन में हुई इस घटना पर दुख जताया और कहा, मैं लंदन स्थित भारतीय उच्चायोग परिसर और वहां के लोगों के खिलाफ आज के घृणित हादसे की निंदा करता हूं. यह पूरी तरह से अस्वीकार्य है.

लंदन पुलिस स्कॉटलैंड यार्ड ने कहा कि उसे इलाके में हुई एक घटना की जानकारी मिली है लेकिन उसने अभी कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है. 

Waris Punjab De: अमृतपाल सिंह पर हेट स्पीच से लेकर अपहरण तक का केस दर्ज, लगा NSA, जानिए कब तक काटेगा जेल


#India #High #Commission #Attacked #Congress #Abhishek #Manu #Singhvi #Befitting #Reply

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button