बिज़नेस

India Biggest Data Theft Of 150 Million Users At BharatPe Says Ashneer Grover


India biggest data theft: BharatPe के को-फाउंडर अश्नीर ग्रोवर ने एक और बड़ा दावा किया और गंभीर आरोप लगाए हैं. अश्नीर ग्रोवर (Ashneer Grover) ने भारत पे के फाउंडर भाविक कोलाडिया (Bhavik Koladiya) पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि भाविक ने भारत में अबतक की सबसे बड़ी डेटा चोरी की है. अश्नीर ग्रोवर के मुताबिक, भाविक कोलाडिया ने यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस (UPI) ऐप के 150 मिलियन से ज्यादा यूजर्स की पर्सनल डेटा चोरी की है. 

अश्नीर ग्रोवर ने नेशनल पेमेंट्स काउंसिल ऑफ इंडिया (NPCI) को एक ईमेल में आरोप लगते हुए लिखा कि भारते पे में उन्हें रिडेम्पशन का मौका देना एक गंभीर गलती थी.” उन्होने कहा कि क्रेडिट कार्ड फ्रॉड के लिए कोलाडिया को अमेरिका में दोषी ठहराया गया. अमेरिका में कोलाडिया 18 महीनों के लिए हाउस अरेस्ट किए गए थे. बाद में भारत भेज दिया गया. 

‘जाली टिकट पर यात्रा करने की कोशिश’

अश्नीर ग्रोवर ने अपने ईमेल में कहा कि कोलाडिया पर एक FIR दिल्ली एयरपोर्ट पर दर्ज की गई है, क्योंकि उन्होंने एक जाली टिकट पर गुजरात के लिए यात्रा करने का प्रयास किया था. अश्नीर ग्रोवर ने एफआईआर की कॉपी और सजा से संबंधी दस्तावेज भी सबमिट किया. वहीं दूसरी ओर कोलाडिया ने उनके ऊपर लगाए गए सभी आरोपों को खारिज कर दिया है. 

भाविक कोलाडिया ने क्या कहा

भाविक कोलाडिया ने अपने खिलाफ लगाए गए “आधारहीन और झूठे आरोपों” का खंडन किया है. उन्होंने मनीकंट्रोल को जानकारी दी ”ये आरोप मेरे और उनके खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में चल रहे एक मामले को लेकर प्रतिशोध और हताशा के कारण है”. ग्रोवर ने एक और आरोप लगाते हुए कहा कि 2021 में BharatPe में कर्मचारी रहते हुए कोलाडिया ने अपनी पत्नी के नाम पर ओटप्लेस सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड नामक बिजनेस शुरू किया था. 

paisa reels

ग्रोवर ने कहा कि भारतपे के वर्तमान प्रबंधन, अध्यक्ष और भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के पूर्व प्रमुख रजनीश कुमार के नेतृत्व में मुखबिरों को चुप कराया जा रहा है.

ये भी पढ़ें

Home Loan EMIs: बैंक जाकर लिखें सिर्फ एक एप्लीकेशन, नहीं बढ़ेगी आपके होम लोन की ईएमआई 

#India #Biggest #Data #Theft #Million #Users #BharatPe #Ashneer #Grover

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button