भारत

INDIA Alliance Logo May Release In Mumbai Meeting On 1 September 2023


INIDA Alliance Meeting: लोकसभा चुनाव 2024 की रणनीति बनाने के लिए विपक्षी गठबंधन इंडिया (I.N.D.I.A) की घटक पार्टियां मुंबई में 31 अगस्त और 1 सितंबर को मिलने वाली हैं. इस बैठक के दौरान इंडिया गठबंधन का प्रतीक चिह्न (Logo) जारी किए जाने की संभावना है. समाचार एजेंसी पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से रविवार (20 अगस्त) को ये जानकारी दी.

मुंबई में इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इनक्लूसिव अलायंस (इंडिया) की तीसरी बैठक में 26 से ज्यादा राजनीतिक दलों के लगभग 80 नेताओं के शामिल होने की उम्मीद है. वर्तमान में 26 दल गठबंधन समूह का हिस्सा हैं और दो दिवसीय बैठक के दौरान कुछ और दल गठबंधन में शामिल होने के लिए तैयार हैं.

उद्धव ठाकरे करेंगे रात्रिभोज की मेजबानी

सूत्रों के अनुसार, गठबंधन के लोगो (Logo) का अनावरण एक सितंबर को बैठक की शुरुआत से पहले किया जा सकता है. विपक्षी गुट की पहली बैठक इसी साल 23 जून को पटना में और दूसरी पिछले महीने 17-18 जुलाई को बेंगलुरु में हुई थी.

सूत्रों ने कहा कि पांच राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ-साथ पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी सहित ‘इंडिया’ गठबंधन के नेताओं के 31 अगस्त की शाम छह बजे से पहले मुंबई पहुंचने की उम्मीद है. शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) प्रमुख उद्धव ठाकरे 31 अगस्त को उपनगरीय मुंबई के ग्रैंड हयात होटल में आने वाले नेताओं के लिए रात्रिभोज की मेजबानी करेंगे. अगले दिन बैठक उसी स्थान पर होगी और उसके बाद संवाददाता सम्मेलन होगा. 

कांग्रेस पार्टी की तरफ से होगा लंच

कांग्रेस पार्टी की स्टेट और मुंबई यूनिट की ओर से विपक्षी दलों के नेताओं के लिए दोपहर के भोजन का आयोजन किया जाएगा. सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस नेता राहुल गांधी एक सितंबर को बैठक के बाद मध्य मुंबई में प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय तिलक भवन का दौरा कर सकते हैं.

कांग्रेस की महाराष्ट्र यूनिट के कार्यकारी अध्यक्ष नसीम खान ने कहा कि शरद पवार, उद्धव ठाकरे और अशोक चव्हाण सहित महा विकास अघाड़ी (एमवीए) के नेता यह सुनिश्चित करने के लिए सूक्ष्म स्तर की योजना में लगे हुए हैं कि बैठक सफल हो. उन्होंने कहा, ‘‘होटल पहुंचने पर विपक्षी दलों का पारंपरिक स्वागत किया जाएगा. सभी नेता तैयारियों के तहत नियमित बैठकें कर रहे हैं.’’ रविवार को हुई बैठक में शिवसेना (यूबीटी) नेता आदित्य ठाकरे और संजय राउत, कांग्रेस नेता वर्षा गायकवाड़, मिलिंद देवड़ा और नसीम खान, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के नेता नरेंद्र वर्मा समेत अन्य शामिल हुए.

यह भी पढ़ें

‘ED की जांच के डर से BJP गठबंधन की सरकार में गए NCP विधायक’, जानें और क्या बोले शरद पवार

#INDIA #Alliance #Logo #Release #Mumbai #Meeting #September2023

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button