दुनिया

In Pakistan Khyber Pakhtunkhwa People Trapped In Cable Car Army Is Trying To Save Lives With The Help Of Helicopter


Pakistan News: पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में मंगलवार (22 अगस्त) को 8 लोग 900 फीट ऊंचाई पर एक केबल कार में फंस गए. इनमें 6 स्कूली बच्चे शामिल हैं. स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, केबल कार में अचानक आई खराबी के कारण यह हादसा हुआ. खबर लिखे जाने तक, केबल कार में फंसे लोगों को बचाने के लिए सेना हेलीकॉप्टर की मदद ले रही है, हालांकि अभी तक सफलता हाथ नहीं लग पाई है. 

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना अलाई तहसील की है. जब मंगलवार की सुबह ये बच्चे स्कूल जा रहे थे तभी केबल तार नीचे लटक गई और ये सभी 900 फुट की ऊंचाई पर फंस गए. फंसे लोगों में से 6 बच्चे और 2 शिक्षक शामिल हैं. ये लोग रोज इसी केबल कार के जरिए घाटी और नदी पार करके जाते हैं. रिपोर्ट के अनुसार, सेना के जवान मौके पर मौजूद हैं. 

पाकिस्तान सेना के हेलीकॉप्टर मौके पर 

रिपोर्ट के अनुसार, इससे पहले पाकिस्तानी सेना और पाकिस्तान वायु सेना के दो हेलीकॉप्टर बचाव अभियान के लिए घटनास्थल पर पहुंचे हैं. रॉयटर्स ने एक बचाव अधिकारी के हवाले से बताया कि तेज हवाओं के कारण बचाव अभियान आसान नहीं है. केबल कार में आठ लोग करीब सात घंटों से फंसे हुए हैं. 

इस हादसे पर पाकिस्तान के कार्यवाहक प्रधानमंत्री अनवर-उल-हक काकर भी नजर बनाये हुए हैं. उन्होंने इस घटना में तत्काल लोगों की मदद करने के लिए कहा है. हालांकि डॉन की ख़बर के अनुसार, सेना का हेलीकॉप्टर इन लोगों के फंसे होने के करीब चार घंटे बाद पहुंचा. 

पाकिस्तान राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन एजेंसी ने एक बयान में कहा कि ऊंचाई पर अटकी केबल कार में छह बच्चे और दो वयस्क सवार हैं, जिन्हें बचाने का प्रयास किया जा रहा है. 

 ये भी पढ़ें: ब्रिटेन में अवैध रूप से काम करते पकड़ा गया भारतीय शख्स, कोर्ट ने लगाया हजारों पाउंड का जुर्माना


#Pakistan #Khyber #Pakhtunkhwa #People #Trapped #Cable #Car #Army #Save #Lives #Helicopter

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button