दुनिया

Imran Khan Toshkhana Case Imran Khan Gets Big Relief From Islamabad High Court Arrest Warrant Suspended

[ad_1]

Islamabad High Court: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष इमरान खान को शुक्रवार (17) को बड़ी राहत मिली. तोशखाना मामले में उनके गिरफ्तारी वारंट को इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने निलंबित कर दिया है. पाकिस्तान की सियासत में उथल-पुथल का दौरा चल रहा है. देश में इमरान खान को लेकर जो बवाल चल रहा है, उस देश की राजनीति गरमाई हुई है.

गिरफ्तार करने के लिए पहुंची थी पुलिस
इसी हफ्ते की शुरुआत में इस्लामाबाद पुलिस तोशखाना मामले के सिलसिले में इस्लामाबाद की एक सेशन कोर्ट की तरफ से जारी गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट के तहत इमरान खान के घर गिरफ्तार करने के लिए पहुंची थी. तोशखाना मामले में इमरान खान कई सुनवाईयों में मौजूद नहीं थे. हालांकि, कानून प्रवर्तन एजेंसियां बुधवार शाम को यह कहते हुए पीछे हट गई कि चल रही पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के दौरान ऑपरेशन को रोक दिया गया था. इसके अलावा लाहौर उच्च न्यायालय (LHC) ने भी हस्तक्षेप किया था, जिसके बाद ऑपरेशन को दो बार स्थगित कर दिया था.

कोर्ट ने आदेश को भी बरकरार रखा था
एक दिन पहले इस्लामाबाद की एक सेशन कोर्ट में पीटीआई अध्यक्ष इमरान खान के गिरफ्तारी वारंट को निलंबित करने के लिए गई थी, लेकिन कोर्ट ने गिरफ्तारी वारंट को जारी रखने का फैसला लिया था. वहीं, कोर्ट ने पूर्व प्रधानमंत्री को गिरफ्तार करने और 18 मार्च तक कोर्ट में पेश करने के अपने आदेश को भी बरकरार रखा.

कोर्ट ने गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किया था
तोशखाना मामले में इमरान खान के खिलाफ सुनवाई में शामिल नहीं होने के बाद ट्रायल कोर्ट ने गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किया था और पुलिस को उसे 7 मार्च को कोर्ट में पेश करने का निर्देश दिया था. पीटीआई प्रमुख गिरफ्तारी से बचने में कामयाब रहे और बाद में वारंट को रद्द करने के लिए IHC से संपर्क किया.

यह भी पढ़ें: North Korea’s Monster Missile: किम जोंग उन की बेटी की निगरानी में हुआ मिसाइल टेस्ट, बहन और बीवी भी सैन्य प्रोग्राम में हुईं शामिल

 

#Imran #Khan #Toshkhana #Case #Imran #Khan #Big #Relief #Islamabad #High #Court #Arrest #Warrant #Suspended

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button