दुनिया

Imran Khan Can Be Poisoned In Adiala Jail Said Imran’s Wife Bushra Bibi


Imran’s Wife Bushra Bibi: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी ने अपने पति की सुरक्षा को लेकर चिंता जाहिर की है. बुशरा बीबी ने कहा है कि अटक जेल में इमरान खान को जहर दिया जा सकता है. 

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, बुशरा बीबी ने पंजाब के गृह सचिव को पत्र भेजकर कहा कि अदालत ने संबंधित अधिकारियों को उनके पति को रावलपिंडी की अदियाला जेल में भेजने का निर्देश दिया है. फिर भी इमरान खान को किसी कारण के अटक जेल में ही कैद रखा है. कानून के मुताबिक, मेरे पति को अदियाला जेल में ट्रांसफर किया जाना चाहिए.

बता दें कि पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को इस महीने की शुरुआत में गिरफ्तार किया गया था. अदालत ने उन्हें अपने 2018-22 के कार्यकाल के दौरान तोशाखाना मामले में तीन साल की जेल की सजा सुनाई है. खान को पांच साल के लिए राजनीति से भी प्रतिबंधित कर दिया गया था. 

इमरान खान के लिए बी श्रेणी की सुविधा की मांग

बुशरा बीबी ने अपने पत्र में मांग की है कि इमरान खान को उनकी सामाजिक और राजनीतिक स्थिति के अनुसार जेल में बी श्रेणी की सुविधाएं प्रदान की जानी चाहिए क्योंकि वह ऑक्सफोर्ड ग्रेजुएट और नेशनल क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान हैं. 

इमरान खान को जेल में दिया जा रहा जहर!
बुशरा बीबी ने यह भी कहा कि पहले इमरान खान की दो बार हत्या की कोशिश की जा चुकी है लेकिन इसमें शामिल आरोपियों को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है. उन्होंने पत्र में कहा, “उनकी जान अब भी खतरे में है. मुझे डर है कि मेरे पति को अटक जेल में जहर दे दिया जाएगा. मेरे पति को जेल में घर का बना खाना खाने की अनुमति दी जानी चाहिए.”

जेल मैनुअल पर बात करते हुए इमरान की पत्नी बुशरा बीबी ने कहा, 48 घंटे के भीतर सभी सुविधाएं प्रदान की जानी थीं, लेकिन 12 दिन बीत जाने के बाद भी उन्हें सुविधाएं नहीं दी गई है. जेल नियमों के मुताबिक, मेरे पति को एक निजी डॉक्टर से मेडिकल जांच कराने का अधिकार है. उन्होंने पीटीआई प्रमुख को जेल मैनुअल के मुताबिक सुविधाएं मुहैया नहीं कराने की जांच की मांग की. 

पीटीआई कोर कमेटी ने भी जताई थी चिंता
बता दें कि पिछले हफ्ते पीटीआई कोर कमेटी ने भी इसी तरह की चिंता व्यक्त की थी कि इमरान खान ‘धीमे जहर’ दिया जा सकता है. उन्हें घर का बना खाना और पानी देने के लिए कहा था. इसके अलावा समिति की बैठक में खान को घर से खाना और पानी प्राप्त करने की अनुमति देने में ज्यादा देरी की कड़ी निंदा की. 

यह भी पढ़ें- अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में भारतीय मूल के विवेक रामास्वामी के मुरीद हुए एलन मस्क, बांध रहे तारीफों के पूल

#Imran #Khan #Poisoned #Adiala #Jail #Imrans #Wife #Bushra #Bibi

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button