दुनिया

Imran Khan Arrested Lahore Update Pakistan Former PM Said Police Intent To Abduct And Kill Me

[ad_1]

Imran Khan Arrest Row: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) की गिरफ्तारी पर लाहौर में बवाल मचा हुआ है. इमरान को गिरफ्तार करने की कोशिश पिछले 19 घंटे से जारी है, उनके समर्थकों के भारी विरोध के चलते पुलिस उन्‍हें पकड़ नहीं पाई है. इस बीच इमरान खान ने दावा है कि पुलिस की “असली मंशा” उन्‍हें अगवा करके उनकी हत्‍या करना है और गिरफ्तारी की योजना “महज ढोंग” थी.

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के नेता इमरान खान ने आज बुधवार (15 मार्च) को अपने समर्थकों का एक वीडियो ट्वीट करते हुए कहा, ”मेरी गिरफ्तारी का दावा महज नाटक था, उनकी असली मंशा मेरा अपहरण कर हत्या करना है. आंसू गैस और पानी की बौछारों से आगे बढ़कर, उन्होंने अब लाइव फायरिंग का सहारा लिया है. मैंने कल शाम एक मुचलके पर हस्ताक्षर किए, लेकिन डीआईजी ने उसे लेने से भी इनकार कर दिया. उनके दुर्भावनापूर्ण इरादे पर कोई संदेह नहीं है.”

वीडियो में देखा जा सकता है कि इमरान समर्थक कुछ चल चुके कारतूसों को दिखा रहे हैं, जो कि पुलिस वालों ने फायर किए थे. इमरान समर्थकों का कहना है कि पुलिस वालों ने बेहद-क्रूरता से उन्‍हें मार-भगाने की कोशिश की. पुलिसकर्मी चाहते थे कि इमरान समर्थक इमरान को अकेला छोड़कर भाग जाएं ताकि वे इमरान को अगवा कर सकें. इमरान खान ने कारतूसों का वीडिया खुद ट्वीट किया है और कहा है कि ये कारतूसों के खोके पुलिस के “दुर्भावनापूर्ण इरादे” को जाहिर करते हैं.

ऐसे मचा लाहौर में जबरदस्‍त बवाल 
बता दें कि मंगलवार दोपहर को इस्‍लामाबाद की पुलिस कोर्ट से गिरफ्तारी वारंट लेकर इमरान को गिरफ्तार करने लाहौर पहुंची. इमरान लाहौर स्थित जमान पार्क आवास पर रहते हैं. उन्‍हें जब पुलिस के आने की भनक लगी तो उन्‍होंने सोशल मीडिया पर अपने समर्थकों से फौरन जुटने का आवाह्न किया. जिसके बाद बड़ी संख्‍या में इमरान की पार्टी “पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ” के कार्यकर्ता और नेता उनके लाहौर स्थित आवास पर एकत्रित हो गए. वहां पुलिस की उनसे जोरदार झड़प हुई.

खूनी झड़प में कई इमरान समर्थकों के सिर फूटे
कई घंटों तक संघर्ष होता रहा. पत्‍थरबाजी में कई पुलिसवाले जख्‍मी हो गए, जिन्‍हें हॉस्पिटल ले जाया गया. वहीं, पुलिस ने आंसू गैस, वॉटर कैनन और गोलीबारी का सहारा लिया. फायरिंग में कई इमरान समर्थकों के घायल होने की खबर है. पुलिस वालों ने कई प्रदर्शनकारियों के सिर फोड़ दिए. उनके सिर से खून बहने लगा.

…घंटों बाद भी खाली हाथ रही पुलिस की टीम 
पुलिस और कमांडोज की टीम ने हेलिकॉप्‍टर से भी इमरान पर निगबानी की, लेकिन इस हाईवोल्‍टेज ड्रामे के बावजूद पुलिस इमरान को गिरफ्तार नहीं कर पाई. पिछले 19 घंटे से उन्‍हें गिरफ्तार करने की कोशिश जारी है.

यह भी पढ़ें: इमरान खान के मुसिबतों के पीछे क्या नवाज शरीफ का है हाथ? जानिए PTI हेड ने लंदन प्लान को लेकर क्या कहा


#Imran #Khan #Arrested #Lahore #Update #Pakistan #Police #Intent #Abduct #Kill

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button