दुनिया

Imran Khan Arrest Warrant Lahore Islamabad Police Tosha Khana Case Imran Khan Arrest

[ad_1]

Islamabad Police: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के अध्यक्ष इमरान खान को पुलिस गिरफ्तार करने लाहौर पहुंच गई है. खान की गिरफ्तारी कभी भी हो सकती है. इस्लामाबाद के एसपी सिटी हुसैन ताहिर के नेतृत्व में टीम लाहौर पहुंची है.  

इस्लामाबाद पुलिस का बयान
इमरान खान का अरेस्ट वारंट तोशा खाना केस में आया है. कोर्ट के आदेश पर इस्लामाबाद पुलिस उन्हें गिरफ्तार करने के लिए लाहौर पहुंची है. इस्लामाबाद पुलिस ने इनरान खान की गिरफ्तारी पर कहा कि सभी कानूनी आवश्यकताओं को पूरा करने के बाद इमरान खान को गिरफ्तार किया जाएगा. 

गिरफ्तारी से बिगड़ेंगे देश के हालात 
पाकिस्तानी मीडिया एआरवाई न्यूज़ के अनुसार, पुलिस का दावा है कि गिरफ्तारी का कोई इरादा नहीं है. सिर्फ वारंट उनको देना है. वहीं, पीटीआई का कहना है कि इमरान की गिरफ्तारी हो सकती है इसलिए किसी को इमरान तक नहीं पहुंचने देंगे. पुलिस का कहना है कि जो बाधा डालेगा उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

इमरान खान को गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस को लेकर पीटीआई नेता फवाद चौधरी ने कहा कि अगर इमरान खान की गिरफ्तारी हुई तो देश के हालात बिगड़ेंगे. 

इमरान खान की जान को खतरा- कुरैशी 
हालांकि पुलिस की नोटिस में खान की गिरफ्तारी का कोई ऑर्डर नहीं है.  पीटीआई ने और पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा, “हम दोपहर 3 बजे (भारतीय समय से) इस मसले पर रणनीति का खुलासा करेंगे. नोटिस मिला है. हम कानूनी कार्रवाई करेंगे.” कुरैशी ने कहा कि इमरान खान की जान को खतरा था और खतरा है. मुमकिन है कि इमरान खान की हत्या की साजिश रची जा रही हो. पाकिस्तान आर्थिक संकट से गुजर रहा है.

वहीं, पाकिस्तान के मौजूदा गृहमंत्री राणा सनाउल्लाह ने कहा कि “जिस दिन सरकार फैसला कर लेगी इमरान को गिरफ्तार करने से कोई नहीं रोक सकता.” उन्होंने आगे कहा कि इमरान को अरेस्ट करना कोई मुश्किल काम नहीं है. हम कोर्ट को बताएंगें कैसे हालात बनाये जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें: भारत में आटो सवारी करते दिखे एंटनी ब्लिंकन, अमेरिकी विदेश मंत्री ने शेयर की ये खास तस्वीरें, देखें

#Imran #Khan #Arrest #Warrant #Lahore #Islamabad #Police #Tosha #Khana #Case #Imran #Khan #Arrest

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button