भारत

IMD Weather Update Tomorrow Rain Snowfall Alert Know The Latest Forecast


IMD Alert: उत्तर भारत के कई राज्यों में जो कड़ाके की सर्दी पड़ रही थी वो अब जा चुकी है. लोग रजाइयों को पैक करने का मन बनाने लगे हैं. दिन में धूप निकलने से तापमान में बदलाव आया है. हालांकि कई राज्यों में बारिश से मुश्किलें भी हुईं. तो वहीं मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि आने वाले दिनों में उत्तर भारत में बारिश और बर्फबारी का नया सीजन शुरू हो सकता है.

मौसम विभाग के मुताबिक, एक नया वेस्टर्न डिस्टर्बेंस 28 जनवरी से उत्तर पश्चिम भारत में दस्तक देने वाला है. इसकी वजह से मौसम में बदलाव आ सकता है. पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में 29 से 30 जनवरी को भारी बारिश और बर्फबारी होने के संकेत हैं. इसके अलावा, उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में भी दोनों दिन हल्की से मध्यम गति की बारिश हो सकती है.

आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम?

राष्ट्रीय राजधानी में गुरुवार को सुबह कोहरा छाया रहा और न्यूनतम तापमान सामान्य से 4 डिग्री अधिक 12.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के बुलेटिन के अनुसार, अधिकतम तापमान के 19 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. सुबह साढ़े आठ बजे हवा में आर्द्रता का स्तर 95 प्रतिशत रहा. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में सुबह साढ़े 9 बजे वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 278 दर्ज किया गया.

कश्मीर के कई हिस्सों में बर्फबारी जारी है, जबकि घाटी में बादल छाए रहने से न्यूनतम तापमान में वृद्धि हुई है. मौसम विभाग के अधिकारियों ने यह जानकारी गुरुवार को दी. हालांकि, गुलमर्ग में तापमान शून्य से नीचे बना रहा. कश्मीर के कई जगहों खासकर दक्षिणी जिलों में हल्की से मध्यम बर्फबारी दर्ज की गई.

मौसम कार्यालय ने पूर्वानुमान जताया है कि शाम तक इसमें बढ़ोतरी होने की संभावना है, जबकि शुक्रवार को मौसम शुष्क रहने की उम्मीद है. बर्फबारी और बादल छाए रहने से घाटी के अधिकांश स्थानों पर न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी हुई है. अधिकारियों ने कहा कि श्रीनगर में न्यूनतम तापमान 1.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो पहले के 0.0 डिग्री से अधिक है.

ये भी पढ़ें: In Photos: बर्फबारी से गुलजार हिमाचल प्रदेश के पहाड़, यह खूबसूरत तस्वीरें मोह लेंगी आपका मन

#IMD #Weather #Update #Tomorrow #Rain #Snowfall #Alert #Latest #Forecast

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button