भारत

IMD Weather Forecast Delhi NCR Rains Cold Increase North India

[ad_1]

Weather Update: देश की राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में लगातार बारिश हो रही है. यहां मौसम ने सुबह से करवट बदल ली थी, दिन में धूप नहीं निकली. शाम होते-होते बूंदाबांदी देखने को मिली. मौसम विभाग ने बताया कि अगले 12 घंटे के दौरान दिल्ली में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है.

बारिश के अलर्ट के साथ-साथ सर्दी भी बढ़ रही है. मौसम विभाग ने कहा है कि आने वाले दिनों में मौसम का मिजाज बदलने वाला नहीं है और उत्तर पश्चिम भारत में तापमान में बढ़ोतरी की उम्मीद नहीं है. एक ओर जहां राजधानी दिल्ली में आज बारिश के चलते फिर ठंड बढ़ गई है, वहीं उत्तर भारत में लोगों को घने कोहरे की संभावना जताई है.

मौसम विभाग ने पंजाब, पूर्वी हरियाणा, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, राजस्थान के पूर्वी जिले और उत्तरी मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में बूंदाबांदी जारी रहने की आशंका जताई है. विभाग की ओर से बताया गया कि पहाड़ों पर भी भारी बर्फबारी, बारिश देखने को मिली है, जिससे तापमान में गिरावट आई है. वहीं, राजधानी दिल्‍ली की बात करें तो रविवार की बूंदाबांदी से ठंड बढ़ गई है.

वेस्टर्न डिस्टर्बेंस का असर

दिल्‍ली-फरीदाबाद समेत एनसीआर के कई इलाकों में आज देर शाम से हल्की बूंदाबांदी देखने को मिल रही है. मौसम विभाग के अनुसार, यहां अगले 12 घंटे के दौरान दिल्ली में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है. आने वाले दिनों में दिल्ली और आसपास के इलाकों में बारिश बरकरार रहने के आसार हैं.

बता दें कि मौसम विभाग ने पहले ही वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से 29 जनवरी से लेकर 30 जनवरी तक उत्तर भारत के कई राज्यों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया था. जिसके चलते राजधानी दिल्ली में भी आज बारिश हुई.

यह भी पढ़ें: बिहार में फिर मौसम लेगा करवट, शहरों में बढ़ी ठंड तो लुढ़का तापमान, कोहरे को लेकर अलर्ट

#IMD #Weather #Forecast #Delhi #NCR #Rains #Cold #Increase #North #India

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button