भारत

I.N.D.I.A. गठबंधन की पंजाब में भी ‘नो एंट्री’! केजरीवाल बोले- 10-15 दिनों में कर देंगे उम्मीदवारों का ऐलान

[ad_1]

I.N.D.I.A Alliance: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार ( 10 फरवरी) को कहा कि आम आदमी पार्टी (AAP) पंजाब की सभी 13 लोकसभा सीटों और चंडीगढ़ की एक सीट पर चुनाव लड़ेगी. इसके साथ राज्य में विपक्ष के इंडियन नेशनल डेमोक्रेटिक इंक्लूसिव अलायंस (इंडिया गठबंधन)  का एक तरह से अंत हो जाएगा.

हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक उन्होंने ने कहा कि पार्टी अगले 10-15 दिनों में इन सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर देगी. केजरीवाल ने कहा, “दो साल पहले, आपने (जनता) हमें आशीर्वाद दिया था. आपने (विधानसभा चुनाव में) हमें 117 में से 92 सीटें दीं, आपने पंजाब में इतिहास रचा. मैं आपके पास हाथ जोड़कर एक और आशीर्वाद मांगने आया हूं.”

‘AAP को सभी सीटों पर जिताना होगा’
दिल्ली के मुख्यमंत्री ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि दो महीने में लोकसभा चुनाव होंगे. लोकसभा चुनाव के लिए पंजाब से 13 और चंडीगढ़ से एक – कुल 14 सीटें हैं. अगले 10-15 दिनों में AAP इन सभी 14 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर देगी. आपको इन सभी सीटों पर आम आदमी पार्टी को जिताना होगा.

सीट बंटवारे पर नहीं बनी बात
आम आदमी पार्टी प्रमुख की इस टिप्पणी से पता चलता है कि पंजाब में आप और कांग्रेस के बीच सीट बंटवारे को लेकर चल रही बातचीत आगे नहीं बढ़ी. गौरतलब है कि पिछले महीने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने भी कहा था कि उनकी पार्टी पंजाब की सभी 13 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

कांग्रेस और AAP ने साथ लड़ा था मेयर का चुनाव
बता दें कि पंजाब और दिल्ली में कांग्रेस और APP दोनों ने पिछले महीने चंडीगढ़ के मेयर का चुनाव एक साथ लड़ा था, जिससे संकेत मिला था कि वे लोकसभा चुनाव में भी गठबंधन करेंगे. हालांकि, अब केजरीवाल के बयान से संकेत मिलता है कि दोनों दल पंजाब में अलग-अलग चुनाव लड़ेंगे.

यह भी पढ़ें- ‘बाबरी मस्जिद थी, है और रहेगी… बाबरी मस्जिद जिंदाबाद, भारत जिंदाबाद’ राम मंदिर पर चर्चा के बीच बोले ओवैसी

#I.N.D.I.A #गठबधन #क #पजब #म #भ #न #एटर #कजरवल #बल #दन #म #कर #दग #उममदवर #क #ऐलन

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button