दुनिया

I Am Not Anti America, Says Former Pakistan Prime Minister Imran Khan Talk Over US Relations With Pak

[ad_1]

Imran Khan Remarks USA: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने अमेरिका विरोध पर यू-टर्न ले लिया है. उन्‍होंने अब कहा है कि वो एंटी-अमेरिका नहीं हैं. इमरान (Imran Khan) ने इसके बाद पूर्व पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के सिर पर बदनामी का ठीकरा फोड़ा. इमरान ने दावा किया कि जनरल बाजवा ने अमेरिकियों को कहा था कि वो एंटी-अमेरिका हैं.

अपनी अमेरिका विरोधी छवि के उलट बात करते हुए शनिवार को वॉयस ऑफ अमेरिका इंग्लिश के साथ एक इंटरव्यू में पूर्व पाकिस्‍तानी प्रधानमंत्री इमरान ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय संबंध व्यक्तिगत अहंकार पर नहीं होने चाहिए. इमरान ने कहा कि मेरे बारे में यहां से झूठ फैलाया गया, जबकि सच यह है कि मैं एंटी-अमेरिका नहीं हूं.

अमेरिका पर बदले इमरान खान के सुर

गौरतलब है कि इमरान खान ने अप्रैल 2022 में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद से हटाए जाने के बाद से ही अमेरिका पर आरोप लगाने शुरू कर दिए थे. इमरान ने रैलियों में कागज लहरा-लहराकर कहा था कि उनके पास पाकिस्तानी राजनीति में विदेशी दखलअंदाजी का सबूत है. इमरान ने दावा किया था कि अमेरिका ने पाकिस्तानी राजदूत को बुलाकर उन्हें सत्ता से हटाने के लिए हड़काया था. इसके अलावा भी इमरान ने कई आरोप अमेरिका पर लगाए.

टीटीपी की आतंकी गतिविधियों का भी किया जिक्र

वहीं, शनिवार को इमरान खान ने यह बात कही कि मैं एंटी अमेरिका नहीं हूं. इसके अलावा इमरान खान ने पाकिस्तान में टीटीपी की आतंकवादी गतिविधियों के लिए पाकिस्तानी सेना और खुफिया एजेंसी को जिम्मेदार ठहराया. इमरान ने कहा कि टीटीपी फिर से संगठित हो रहा है. तब पाकिस्तानी सुरक्षा बल कहां थे? खुफिया एजेंसियां कहां थीं? क्या वे उन्हें फिर से संगठित होते हुए नहीं रोक सकते थे? इमरान बोले कि उनकी लापरवाही के लिए हमें कैसे जिम्मेदार ठहराया जा सकता है.

बता दें कि 30 जनवरी को पाकिस्‍तान के पेशावर में टीटीपी ने बड़ा भयंकर हमला कराया था. जिसमें 100 से ज्‍यादा लोगों की जानें गईं. मरने वालों में ज्‍यादातर पुलिसकर्मी थे.

यह भी पढ़ें: यूक्रेन को हथियार बेच रहा पाकिस्तान! ‘इकोनॉमिक टाइम्स’ की रिपोर्ट में खुलासा- कराची से भेजे गए रॉकेट, झेलना पड़ सकता है रूस का गुस्सा

#Anti #America #Pakistan #Prime #Minister #Imran #Khan #Talk #Relations #Pak

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button