भारत

Weather Today Update Flood In Gujarat Assam Hevey Rainfall Alert Delhi Up Next One Week

[ad_1]

Weather Update: देश भर में बारिश का कहर अभी जारी है. मौसम विभाग के मुताबिक इस महीने भी कई राज्यों में झमाझम बारिश होने की संभावना है. गुजरात, असम, हिमाचल प्रदेश, महाराष्ट्र समेत कई जगहों पर बादल जमकर बरस रहे हैं. जिसके चलते लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

राष्ट्रीय राजधानी  में भी मानसून आने के बाद से लगातार बारिश हो रही है. मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में इस हफ्ते भी तेज बारिश के साथ बिजली कड़कने की संभावना है. इसके अलावा मंगलवार (4 जुलाई ) को अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा सकता है. उत्तर प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में इस सप्ताह बारिश होने की संभावना है. आईएमडी ने राज्य के कई जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट (Orange Alert) और येलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी किया है. विभाग ने इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.



जमकर बरसे बादल 
छत्तीसगढ़ में पिछले कई दिनों से तापमान में बढ़ोतरी हो रही थी, लेकिन सोमवार (3 जुलाई) को राज्य में जमकर बादल बरसे. वहीं इस साल मानसून छत्तीसगढ़ में देरी से पहुंचा, लेकिन जब पहुंचा तो कई दिनों तक झमाझम बारिश हुई. हिमाचल प्रदेश में एक बार फिर सुहावने मौसम की वजह से  पर्यटकों की भीड़ उमड़ने लगी है. हालांकि पिछले सप्ताह यहां लैंडस्लाइड, जलभराव जैसी समस्या हो गई थी. जिसकी वजह से पर्यटकों ने आना बंद कर दिया था. शिमला, डलहौजी, चंबा, कुल्लू, मनाली और अटल टनल में पर्यटकों की भारी भीड़ लगी हुई है.

असम में भारी बारिश से ब्रह्मपुत्र नदी उफान पर बह रही है. ब्रह्मपुत्र का जलस्तर बढ़ने की वजह से नदी किनारे और आस पास के इलाकों में रह रहे लोग खौफ के साये में जीने को मजबूर हैं. साथ ही कई लोगों को रेस्क्यू भी कर दिया है. गुजरात में भी मूसलाधार बारिश की वजह से बाढ़ आ गई है. सड़के डूब गई है. घरों में पानी भर गया है. लोगों को आने जाने में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है.कहां

कहां-कहां बारिश?
विभाग के अनुसार अरुणाचल प्रदेश, उत्तराखंड, मेघालय, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, बिहार, कोंकण-गोवा, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, तटीय और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और केरल-माहे के कुछ हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है. 

ये भी पढ़ें – UCC Issue: समान नागरिक संहिता पर संसदीय समिति की बैठक में नॉर्थ ईस्ट के लिए बीजेपी ने दी खास सलाह, विपक्ष ने क्या कहा?


#Weather #Today #Update #Flood #Gujarat #Assam #Hevey #Rainfall #Alert #Delhi #Week

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button