भारत

Hindu Rashtra The Ruckus On Hindu Nation Due To Bageshwar Dham Dhirendra Shastri Yagna 2023 Know What Leaders Said About It

[ad_1]

Bageshwar Dham Yagna 2023 For Hindu Rashtra: देश में इन दिनों हिन्दू राष्ट्र का मुद्दा छाया हुआ है. कोई भारत के पहले से ही हिंदू राष्ट्र होने का दावा कर रहा है. तो देश को हिंदू राष्ट्र बनाने की वकालत करने वाले बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री ने अपने धाम में भारत को ऐसा देश बनाने के लिए 7 दिन का यज्ञ शुरू कर दिया है.

पहले ही दिन इसमें शिरकत करने कई राजनीतिक शख्सियतें पहुंची और इसके साथ ही नेताओं के आरोप-प्रत्यारोप,आलोचनाओं और बयानों का जबरदस्त दौर शुरू हो चुका है. कुछ मानते हैं कि देश संविधान से चले तो कुछ हिंदू राष्ट्र के पक्ष में मुखर हो रहे हैं. आइए जानते हैं आखिर इस मुद्दे पर किसने क्या कहा?

‘हिंदू एक सांस्कृतिक शब्दावली है’

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हिन्दू राष्ट्र को लेकर हालिया एक ट्वीट किया था. ट्वीट में उन्होंने लिखा, “भारत हिन्दू राष्ट्र था, हिन्दू राष्ट्र है और आगे भी वही रहेगा. इससे पहले राजस्थान में 27 जनवरी को योगी आदित्यनाथ ने सनातन धर्म को भारत का राष्ट्रीय धर्म बताने वाला बयान दिया था.

हिंदू राष्ट्र की मांग वालों से अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न कि हिंदू राष्ट्र में अल्पसंख्यकों के लिए क्या स्थान होगा. इस पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि हिंदू कोई धर्म या संप्रदाय नहीं है. यह एक सांस्कृतिक शब्दावली है, जो हर नागरिक पर सही बैठती है.”

‘भारत ‘हिंदू राष्ट्र’ बनेगा’

हिन्दू राष्ट्र के लिए यज्ञ कर रहे बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र शास्त्री का कहना है, “भारत ‘हिंदू राष्ट्र’ बनेगा. विदेशी भी ऐसा देश चाहते हैं जहां हम हिंदुत्व, गर्व और जातिवाद को एक तरफ रखकर कह सकें कि हम हिंदुस्तानी हैं. हम सरकार से मांग नहीं करते, अगर कोई इसका समर्थन करता है तो हम उसका स्वागत करते हैं.”

‘सभी चाहते हैं कि देश में राम राज्य की स्थापना हो’

मध्य प्रदेश  शिवराज सरकार के मंत्री भूपेंद्र सिंह  गुरुवार (16 फरवरी) को बागेश्वर धाम पहुंचे. उन्होंने कहा, ‘हिन्दुत्व का अर्थ कोई जाति या धर्म नहीं होता है. भारत सभी जातियों और सभी धर्मों को लेकर आगे चलना चाहता है. सभी चाहते हैं कि देश में राम राज्य हो. उस आदर्श राम राज्य की कल्पना गलत नहीं है.’ 

‘सनातन धर्म राष्ट्र धर्म है’

वक्फ बोर्ड की तरह सनातन बोर्ड बनाने की मांग करने वाली भोपाल से बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर भी हिंदू राष्ट्र को लेकर काफी मुखर हैं. उन्होंने कहा, “सनातन धर्म देश का धर्म है. राम देश हैं और देश राम हैं. इसलिए सनातन धर्म ही सब कुछ है. हमारा ये देश हिन्दू राष्ट्र बनकर रहेगा.” 

‘हिंदू राष्ट्र बनाना है तो दिल्ली में पीएम आवास पर धरना दें’

एमपी में हिंदू राष्ट्र की हुंकार पर छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने बयान वीएचपी और बीजेपी को प्रधानमंत्री आवास पर धरने की सलाह दे डाली हैं. उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी और VHP को हिंदू राष्ट्र बनाना है तो दिल्ली में पीएम आवास पर धरना दें.

‘देश को समाप्त करना चाहते हैं’

हिंदू राष्ट्र बनने की बहस के बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी अपनी राय पेश की है. उनका कहना है कि भारत एक ऐसा देश है जहां सभी धर्मों के लोग रहते हैं. ऐसी बातें करने वाले लोग देश को समाप्त करना चाहते हैं.

‘आप अंबेडकर के संविधान को जला देंगे’

एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने हिन्दू राष्ट्र को लेकर चल रही चर्चाओं के बीच अपने प्रश्न किए है. उन्होंने कहा, “क्या आप अंबेडकर के बनाए संविधान को जला देंगे, इसे जलाकर नया संविधान बनाएंगे क्या?’ उन्होंने ये भी कहा कि हमारा वतन एक ऐसा वतन है जिसका कोई मजहब नहीं है. उन्होंने सरकार पर भी तंज किया कि सरकार इस पर चुप्पी साधे क्यों बैठी है. 

‘ये राष्ट्र संविधान से चलेगा’

सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने बस्ती में धीरेंद्र शास्त्री के हिंदू राष्ट्र वाले बयान का करारा जवाब दिया. उन्होंने कहा कि ये राष्ट्र संविधान से चलेगा. इस दौरान उन्होंने ये भी कहा कि हर मजहब के लोगों को अपना प्रचार प्रसार करने का हक है.

ये भी पढ़ेंः Dhirendra Shastri: ‘…एक परसेंट लोगों की कोई वैल्यू नहीं’, हिंदू राष्ट्र को लेकर धीरेंद्र शास्त्री का बड़ा बयान

#Hindu #Rashtra #Ruckus #Hindu #Nation #Due #Bageshwar #Dham #Dhirendra #Shastri #Yagna #Leaders

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button