बिज़नेस

HDFC Bank raises FD interest rates now enjoy Interest rates till 7.75 percent know full list here

[ad_1]

HDFC Bank FD Rates Increased: एचडीएफसी बैंक के ग्राहकों के लिए अच्छी खबर है क्योंकि बैंक ने अपने फिक्स्ड डिपॉजिट की ब्याज की दरों में इजाफा कर दिया है. ये नई बढ़ी दरें आज से लागू भी हो गई हैं. इसके तहत एचडीएफसी बैंक में एफडी कराने वाले ग्राहकों को 7.75 फीसदी तक की शानदार ब्याज दरों का तोहफा मिला है.

2 करोड़ रुपये से कम की एफडी पर बैंक ने बढ़ाया ब्याज

एचडीएफसी बैंक के वो ग्राहक जो 2 करोड़ रुपये से कम की एफडी करा रहे हैं, उन्हें ये बैंक बढ़े हुए ब्याज दरों की सौगात दे रहा है. एचडीएफसी बैंक ने अपने एफडी रेट्स में 0.25 फीसदी या 25 बेसिस पॉइंट्स का इजाफा कर दिया है. ये नई दरें आज 9 फरवरी 2024 से प्रभावी हो गई हैं और एचडीएफसी बैंक ने अपनी वेबसाइट पर इसकी जानकारी डाली हुई है.

जानें किस टेन्योर पर डिपॉजिटर्स को मिल रहा मैक्सिमम इंटरेस्ट

सामान्य निवेशकों को 18 महीने से लेकर 21 महीने तक के फिक्स्ड डिपॉजिट पर अधिकतम 7.25 फीसदी का ब्याज दिया जा रहा है. इसी अवधि के लिए सीनियर सिटीजन्स को 7.75 फीसदी का इंटरेस्ट दिया जा रहा है.

5 साल 1 दिन से-10 साल तक की एफडी पर भी सीनियर सिटीजन्स को अधिकतम इंटरेस्ट

5 साल 1 दिन से लेकर 10 साल तक की एफडी पर सामान्य निवेशकों को अधिकतम 7 फीसदी तक का ब्याज मिल रहा है और सीनियर सिटीजन्स को इसी टेन्योर के लिए 7.75 फीसदी का ब्याज दिया जा रहा है.

यहां देखें- आपको किस टेन्योर पर मिलेगा कितना ब्याज

HDFC Bank FD: एचडीएफसी बैंक ने फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दरें बढ़ाईं, 7.75 फीसदी तक इंटरेस्ट का लें फायदा

7 दिन से लेकर 10 साल तक की एफडी करा सकते हैं डिपॉजिटर्स

बैंक की वेबसाइट के मुताबिक जमाकर्ता इस बैंक में 7 दिन से लेकर 10 साल तक की अवधि के लिए अलग-अलग ब्याज दरों पर पैसा जमा करते हैं. एचडीएफसी बैंक 7 दिन से लेकर 10 साल की एफडी पर 3.5 फीसदी से लेकर 7.75 फीसदी तक का ब्याज दे रहा है. बैंक ने 18 महीने से लेकर 21 महीने से कम की अवधि की एफडी पर ब्याज दरों को 25 बेसिस पॉइंट बढ़ा दिया है. इसे 7 फीसदी से बढ़ाकर 7.25 फीसदी (सामान्य निवेशकों के लिए) कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें

पाकिस्‍तानी शेयर बाजार में हाहाकार, KSE-100 में 1700 अंकों की गिरावट; अनिश्चित चुनावी नतीजों का असर

#HDFC #Bank #raises #interest #rates #enjoy #Interest #rates #percent #full #list

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button