भारत

Haryana Nuh Violence Accused Bittu Bajrangi Beating Man Front of Police Officer Viral Video

[ad_1]

Bittu Bajrangi Video: हरियाणा के नूंह में हुई हिंसा को भड़काने का आरोपी और जमानत पर बाहर चल रहा बिट्टू बजरंगी का एक वीडियो सामने आया है. इसमें वो एक शख्स को डंडे से मारता हुआ दिख रहा है. इस दौरान बगल में एक पुलिसवाला भी खड़ा है, लेकिन वो कुछ नहीं बोल रहे हैं. 

एनडीटीवी की एक रिपोर्ट के मुताबिक, मामले में अभी तक केस दर्ज नहीं किया गया है. पुलिस अधिकारियों ने कहा कि वीडियो एक अप्रैल का है. बिट्टू बजरंगी जिस शख्स को मार रहा है वो फरीदाबाद का रहने वाला शामू है. 

शामू पर लोगों को संदेह था कि वो पड़ोस की दो लड़कियों को चॉकलेट का लालच देकर और फिर उनके साथ यौन उत्पीड़न करना चाहता था. ये बात बिट्टू बजरंगी को पता लगी थी वो अपने साथियों के साथ पहुंच गया और उसने शामू का पीट दिया.

दरअसल, हरियाणा के नूंह में 31 जुलाई को दो समूहों के बीच सांप्रदायिक हिंसा भड़क गई थी. इसमें दो होम गार्ड और एक मौलवी सहित छह लोगों मौत हो गई थी. हिंसा को भड़काने को लेकर बिट्टू बजरंगी पर आरोप लगे हैं. 

बिट्टू बजरंगी पर क्या आरोप है?
नूंह हिंसा को लेकर दर्ज की गई एफआईआर में आरोप है कि बिट्टू बजरंगी और उनके समर्थकों ने 31 जुलाई को विश्व हिंदू परिषद की ब्रजमंडल जलाभिषेक यात्रा के दौरान नलहर मंदिर में तलवार और त्रिशूल ले जाते समय कुंडू और पुलिस टीम के साथ दुर्व्यवहार किया. बजरंगी ने इस दौरान रोके जाने पर धमकी भी दी थी. उस पर सोशल मीडिया पर भड़काऊ भाषण देने का आरोप लगा है. 

बजरंगी के खिलाफ आईपीसी (IPC) की धारा 148, 149, 186, 323, 332, 353 और 506 (आपराधिक धमकी) और शस्त्र अधिनियम के प्रावधान के तहत ये एफआईआर दर्ज की गई है.

इनपुट भाषा से भी.  

ये भी पढ़ें- Kerala: टिकट मांगने पर यात्री ने चलती ट्रेन से TTE को धक्का मारा! हुई मौत

#Haryana #Nuh #Violence #Accused #Bittu #Bajrangi #Beating #Man #Front #Police #Officer #Viral #Video

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button