बिज़नेस

IPhone Maker Company Apple India First Retail Store Will Open In Mumbai Know Monthly Fare Other Details


Apple Retail Store in India: भारत में आईफोन बनाने वाली कंपनी का पहला रिटेल स्टोर मुंबई में खोल रही है. प्राॅपस्टैक के डाटा के मुताबिक, एप्पल का रिटेल स्टोर 20 हजार स्काॅयर फीट वाले एक माल में तीन फ्लोर तक खुलेगा. एप्पल का ये स्टोर मुंबई कुर्ला काॅम्प्लेक्श के कमर्शियल हब में स्थित है. इस स्टोर का मंथली किराया हैरान करने वाला है. 

टेक दिग्गज कंपनी अपने आईफोन स्टोर भारत में खोलकर बड़े स्तर पर कारोबार और रेवेन्यू बढ़ाने पर फोकस कर रही है. ऐसे में कंपनी ने भारत के मुंबई में पहला एप्पल रिटेल स्टोर खोलने का प्लान किया है. वहीं किराए की बात करें तो इसका मंथली किराया 42 लाख रुपये है. 

किराए के साथ राजस्व स्टाॅक डील भी 

कंपनी के भारत में पहले रिटेल स्टोर का सालाना किराया कम से कम 5.04 करोड़ रुपये है, जो तिमाही आधार पर भुगतान किया जाएगा. आंकड़ों के मुताबिक, महीने का किराया 42 लाख रुपये होगा. हर तीन साल पर 15 फीसदी का इन बिल्ट एस्केलेशन क्लाॅज भी है. इसके अलावा रेवेन्यू स्टाॅक डील भी है, जहां एप्पल को 36 महने तक रेवेन्यू का 3 फीसदी और फिर बाद में 2.5 फीसदी का भुगतान करना होगा. 

26 फरवरी, 2021 को एग्रीमेंट रजिस्टर्ड किया गया है. इस स्टोर को लोकेशन जियो वल्र्ड ड्राइव माल में है. इस माल में ज्यादातर लग्जरी ब्रांड हैं. ये माल एप्पल बीकेसी के नाम से भी जाना जाएगा. 

paisa reels

एप्पल किसको देगा किराया

एप्पल प्राइवेट लिमिटेड ने इंडियन फिल्म कंबाइन प्राइवेट लिमिटेड के साथ समझौता किया है. एप्पल ने 6 महीने के लिए किराए का भी भुगतान कर दिया है. मनी कंट्रोल की रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी ने छह महीने का किराया 2.52 करोड़ रुपये दिए हैं. ये किराया हर तीन साल में 15 फीसदी बढ़ेगा. रिटेल स्टोर का टेन्योर 133 महीने है और 60 महीने का अतिरिक्त विकल्प दिया जाएगा. इसके अलावा रखरखाव के लिए 110 रुपये वर्गफुट प्रति माह दिया जाएगा. 

ये भी पढ़ें

RBI Action: रिजर्व बैंक ने महिंद्रा फाइनेंशियल सर्विसेज समेत कई वित्तीय संस्थानों पर लगाया करोड़ों का जुर्माना, जानें कारण

#IPhone #Maker #Company #Apple #India #Retail #Store #Open #Mumbai #Monthly #Fare #Details

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button