बिज़नेस

Google Layoffs Indian Techie Sacked After 2 Weeks After He Was Promoted And Transferred To Switzerland From UK

[ad_1]

Google Layoffs 2023: आर्थिक मंदी की मार जिस क्षेत्र पर सबसे ज्यादा पड़ी है वह है टेक सेक्टर (Tech Sector). कई दिग्गज टेक कंपनियां जैसे गूगल (Google Layoffs), फेसबुक की पेरेंट कंपनी मेटा (Meta Layoffs), ट्विटर (Twitter Layoffs) आदि ने बड़े पैमाने पर पिछले कुछ महीनों में कर्मचारियों की छंटनी की है. गूगल का नाम उन कंपनियों में शामिल है जिसमें नौकरी करना हर व्यक्ति का सपना होता है. वहीं इसमें प्रमोशन के बाद आपका स्विट्जरलैंड ट्रांसफर कर दिया जाए तो क्या कहना. ऐसा ही कुछ हुआ एक भारतीय इंजीनियर के साथ जब उसे कंपनी ने प्रमोशन के बाद स्विट्जरलैंड भेजा. मगर इस गूगल कर्मचारी की खुशी ज्यादा दिन नहीं रही और उसे प्रमोशन के केवल 2 हफ्ते के भीतर ही नौकरी से निकाल दिया गया.

प्रमोशन के बाद कर दी गई छंटनी

गूगल ने जनवरी, 2023 में कुल 12,000 कर्मचारियों की छंटनी की थी. यह कंपनी के कुल वर्कफोर्स का 6 फीसदी हिस्सा था. इसका असर भारतीय इंजीनियर पर भी सीधे तौर पर पड़ा है. तन्मय सहाय (Tanmay Sahay) नाम के इस भारतीय कर्मचारी को गूगल ने जनवरी में ही प्रमोशन देकर ब्रिटेन (Britain) से स्विट्जरलैंड (Switzerland) ट्रांसफर किया था. इसके बाद उन्हें इस ट्रांसफर के केवल 2 हफ्ते के भीतर ही नौकरी से निकाल दिया गया. लिंक्डइन पर अपनी स्टोरी शेयर करते हुए तन्मय ने कहा कि मैं पिछले 4 साल से गूगल के लिए काम कर रहा था. कंपनी ने मुझे प्रमोशन देने के बाद यूके से स्विट्जरलैंड ट्रांसफर कर दिया. इस ट्रांसफर के केवल 2 हफ्ते बाद मुझे पता चला की मेरी छंटनी कर दी गई है. अब मुझे नई नौकरी की तलाश है.

कई कर्मचारियों की की जा चुकी है छंटनी

paisa reels

मंदी की कारण दुनियाभर में कई कंपनियां कर्मचारियों की छंटनी (Layoffs News) कर रही है. ऐसे में लोग अपनी दर्द सोशल मीडिया के जरिए बयां कर रहा हैं. हाल ही में गूगल के हैदराबाद ऑफिस (Google Hyderabad Office) में काम करने वाले कर्मचारी हर्ष विजयवर्गीय ने LinkedIn पर एक इमोशनल पोस्ट शेयर करके हुए बताया कि उन्हें नौकरी से निकाल दिया गया है. उन्होंने बताया था कि स्टार परफॉर्मर होने के बाद कंपनी ने उन्हें नौकरी से निकाल दिया था.

गूगल ने की थी 12,000 कर्मचारियों की छंटनी

जनवरी, 2023 में गूगल ने दुनियाभर में 12,000 कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया था. छंटनी करते वक्त कंपनी के सीईओ सुंदर पिचाई ने कहा था कि यह छंटनी पूरी तरह से कर्मचारियों के प्रदर्शन के आधार पर की गई है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वह इस छंटनी की पूरी जिम्मेदारी लेते हैं और यह फैसला कंपनी की भलाई के लिए लिया गया है.

ये भी पढ़ें-

Pan Aadhaar Link: क्या पैन आधार लिंक की डेडलाइन को एक बार फिर आगे बढ़ाएगी सरकार, जानें

#Google #Layoffs #Indian #Techie #Sacked #Weeks #Promoted #Transferred #Switzerland

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button