बिज़नेस

Google Layoffs Indian American Techie Shares Layoff Story Know About Employment Just Before Meeting


Google Layoffs: दुनियाभर की कई बड़ी कंपनियों में छंटनी का सिलसिला जारी है. ऐसे में नौकरी गंवाने वाले कर्मचारी लगातार फेसबुक (Facebook), ट्विटर (Twitter), लिंक्डइन (LinkedIn) पर अपने दर्द को साझा कर रहे हैं. भारतीय मूल के अमेरिकी नागरिक ने छंटनी से संबंधित एक ऐसी कहानी शेयर की है जो वायरल हो गई है.

नौकरी से निकाले गए एक कर्मचारी ने बताया कि वह पिछले 1.5 साल में गूगल में नौकरी कर रहे थे. जब वह सुबह 7 बजे अपनी मीटिंग की तैयारी कर रहे थे तभी उन्हें पता चला कि कंपनी ने उनकी छंटनी कर दी है. विशाल अरोड़ा नाम के इस व्यक्ति ने बताया कि गूगल ने उन्हें छंटनी से एक दिन पहले भी इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दी.

रात में दो बजे मिला छंटनी का मेल

विशाल अरोड़ा ने लिंक्डइन पर अपने छंटनी के कड़वे अनुभवों को शेयर करते हुए बताया कि उन्होंने 19 जनवरी दोपहर 3 बजे तक अपने काम को खत्म किया. इसके बाद 20 जनवरी की रात 2 बजे उन्हें Direct report in India नाम से एक ईमेल आया जिसमें यह लिखा था कि हमने एक बहुत कठिन निर्णय लिया है. इस मैसेज को देखने के बाद विशाल को लगा कि यह एक स्पैम मैसेज है और उन्होंने ध्यान नहीं दिया. वह रोज की तरह उठकर सुबह 7 बजे अपनी मीटिंग की तैयारी करने लगे.

लैपटॉप पर नहीं कर पाएं लॉगिन

20 जनवरी, 2023 को जब  विशाल अपने लैपटॉप पर लॉगिन करने की कोशिश की तो वह ऐसा नहीं कर पाएं. इसके बाद उन्हें एक मिला जिसमें लिखा था कि उन्हें नौकरी से निकाल दिया गया है. बता दें कि जनवरी 2023 में गूगल ने अपने 6 फीसदी यानी 12,000 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया था. इसमें विशाल भी शामिल थे. कई कर्मचारियों ने यह शिकायत दर्ज की है कि उन्हें छंटनी के बारे में जानकारी तक नहीं दी गई और जब उन्होंने ने अपने सिस्टम में लॉगिन करने की कोशिश की तो उन्हें पता चला कि वह छंटनी का शिकार हो गए हैं. इससे पहले हैदराबाद के एक कर्मचारी हर्ष विजयवर्गीय ने LinkedIn पर एक इमोशनल पोस्ट शेयर करके हुए बताया था कि  स्टार परफॉर्मर होने के बावजूद भी उन्हें नौकरी से निकाल दिया था.

paisa reels

ये भी पढ़ें-

Post Office: डाकघर के सेविंग अकाउंट पर देना पड़ता है कई तरह का चार्ज, जानें यहां

#Google #Layoffs #Indian #American #Techie #Shares #Layoff #Story #Employment #Meeting

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button