बिज़नेस

Google HR Loses Job While Interviewing A Candidate For A Job Role

[ad_1]

Google Recruiter Layoffs : अगर आप गूगल (Google) जैसी दिग्गज कंपनी में इंटरव्यू दे रहे है, और आपका कॉल अचानक डिस कनेक्ट हो जाता है. तो परेशान होने की जरूरत नहीं है, हो सकता है जो आपका इंटरव्यू ले रहा है, वही खुद कंपनी की छंटनी का शिकार बना गया हो..कुछ ऐसा ही एक मामला मीडिया रिपोर्ट्स में सामने आ रहा है. जो सोशल मीडिया पर भी काफी तेजी के साथ वायरल हो रहा है. यह मामला लोगों के बीच खास सुर्खिया में है..जानिए यह रोचक मामला क्या है…

कर्मचारियों में चल रही छंटनी

Google कंपनी ने अपने 12,000 कर्मचारियों की छंटनी शुरू कर दी है. कंपनी में यह छंटनी कई विभागों में की जा रही है. इस बात का खुलासा भी कुछ प्रभावित कर्मचारियों ने किया है. मीडिया रिपोर्ट्स में एक कर्मचारी ने खुलासा किया है कि उसे पता चला कि उसे निकाल दिया गया था जब उसका लॉगिन काम नहीं कर रहा था. वही ऐसा ही एक Google रिक्रूटर के साथ हुआ, जो एक संभावित उम्मीदवार के साथ कॉल के बीच में था, कि अचानक उसका कॉल काट दिया गया. 

छंटनी की बात रही गोपनीय 

Google अपने कर्मचारियों की छंटनी को लेकर काफी सतर्क है, उसने अपने भर्ती विभाग के लोगों को कंपनी के चौंकाने वाले इस कदम के बारे में पता ही नहीं चलने दिया. Google में एक रिक्रूटर के साथ कुछ हुआ, जिस समय वह एक उम्मीदवार के साथ कॉल पर थे, कि अचानक कॉल कट गया. बाद में पता चला कि वह गूगल की छंटनी का शिकार हो गए हैं. Google इतना सतर्क है कि भर्ती विभाग के लोगों को कंपनी के चौंकाने वाले कदम के बारे में कोई जानकारी नहीं लगने दी. 

समझें क्या है पूरा मामला

डैन लैनिगन-रयान (Dan Lanigan-Ryan), जोकि Google में एक रिक्रूटर के रूप में काम करते थे. मीडिया रिपोर्ट्स  के अनुसार, रयान का कहना है कि जब वह एक संभावित उम्मीदवार के साथ जब कॉल पर थे तो उनकी कॉल काट दी गई थी. उन्होंने शुक्रवार को एक कॉल के दौरान एक आंतरिक कंपनी की वेबसाइट पर लॉग इन करने की कोशिश की लेकिन ऐसा करने में असफल रहे. वह इस तरह की दिक्कतों का सामना करने वाले अपनी टीम में अकेले नहीं है.  उनकी टीम के अन्य सदस्यों ने भी अपने सिस्टम से लॉग आउट होने की शिकायत की. उनके प्रबंधक ने एक तकनीकी समस्या के रूप में चिंता को खारिज कर दिया है. 

paisa reels

सिस्टम से कॉल को हटा दिया 

रेयान ने मीडिया रिपोर्ट में कहा कि, जैसे ही उसने कंपनी की वेबसाइट का एक्सेस खो दिया, उसके बाद ईमेल को भी ब्लॉक कर दिया गया और उसके उम्मीदवार के साथ की गई कॉल को ही डिसकनेक्‍ट कर दी गई. मुझे हर चीज से ब्लॉक कर दिया गया था. फिर मैंने लगभग 15, 20 मिनट बाद देखा कि Google 12,000 कर्मचारियों की छंटनी की घोषणा कर रहा है. उसमें वो खुद भी शामिल है.

ये भी पढ़ें – 

Budget 2023 Automobile Sector Expectations- बजट से ऑटो इंडस्ट्री को क्या है उम्मीदें, वैकल्पिक ईंधन पर जोर देकर सरकार की ये है बड़ी कोशिश

 

#Google #Loses #Job #Interviewing #Candidate #Job #Role

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button