बिज़नेस

Gold Silver Rate Today Are Showing Low Level In Precious Metals International Price Are Stable


Gold Silver Rate: सोना आज खासी गिरावट के साथ दिखाई दे रहा है. सोने के दाम करीब 250 रुपये टूटे हैं और इसके साथ ही चांदी में भी कमजोरी बनी हुई है. चांदी के रेट भी निचले दायरे में नजर आ रहे हैं. कमोडिटी बाजार की आज की ट्रेडिंग देखें तो इसमें दोनो कीमती मेटल्स के भाव नीचे बने हुए हैं. चेक करें आ सोना और चांदी के दाम में कितनी गिरावट देखी जा रही है.

एमसीएक्स पर कैसे हैं सोने के दाम

मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर सोना 244 रुपये की गिरावट के साथ 0.42 फीसदी टूटकर 58505 रुपये प्रति 10 ग्राम पर है. इसके आज के निचले स्तर देखें तो ये 58401 रुपये तक गिरा था. वहीं ऊपरी दायरे में सोना 58437 रुपये तक पहुंचा था. सोने के ये दाम इसके अक्टूबर वायदा के लिए हैं.

चांदी के दाम देखें

चमकीली मेटल चांदी के दाम देखें तो ये आज 69570 रुपये पर बनी हुई है. इसके रेट में 152 रुपये या 0.22 फीसदी की गिरावट देखी गई है. चांदी के नीचे के दाम देखें तो ये आज 69376 रुपये तक गई थी और ऊपर में सिल्वर के रेट 69619 रुपये तक पहुंचे थे. चांदी के ये दाम इसके सितंबर वायदा के लिए हैं.

अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोना और चांदी का हाल

अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोना गिरावट के साथ 1,904 डॉलर प्रति औंस पर कल दिखाई दे रहा था जबकि चांदी तेजी के साथ 22.70 डॉलर प्रति औंस हो गयी थी.

पीटीआई के मुताबिक बीएनपी पारिबा बाय शेयरखान के रिसर्च एनालिस्ट मोहम्मद इमरान ने कहा कि उम्मीद से बेहतर अमेरिकी आर्थिक आंकड़ों के कारण सोने में निवेश का आकर्षण घटा है, इससे सोने की कीमतें गिरकर 1,900 अमेरिकी डॉलर के आसपास बनी रही हैं. वहीं एचडीएफसी सिक्योरिटीज के सीनियर एनालिस्ट (कमोडिटी) सौमिल गांधी ने कहा कि निवेशक अब अमेरिकी फेडरल रिजर्व की जुलाई बैठक के ब्योरे के आधार पर कीमती मेटल्स में अपने निवेश को लेकर राय बनाएंगे.

ये भी पढ़ें

ITR filing: इनकम टैक्स फाइलिंग में अव्वल रहे ये राज्य, कुल आईटीआर में से इन प्रदेशों का आधा हिस्सा- जानें नाम

#Gold #Silver #Rate #Today #Showing #Level #Precious #Metals #International #Price #Stable

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button